ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
रक्सौल में टेम्पो ड्राइवर की पत्नी की मर्डर मिस्ट्री - लापता बच्ची मुक्त, हत्या का आरोपी बेतिया से पकड़ाया
By Deshwani | Publish Date: 5/8/2018 12:00:00 AM
रक्सौल में टेम्पो ड्राइवर की पत्नी की मर्डर मिस्ट्री - लापता बच्ची मुक्त, हत्या का आरोपी बेतिया से पकड़ाया

लक्ष्मी गिरि हत्या आरोपी व मुक्त हुई बच्ची के साथ पत्रकारों को संबोधित करते डीएसपी संजय कुमार झा। फोटो- देशवाणी।

रक्सौल। अनिल कुमार। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

रक्सौल-अनुमण्डल के हरैया थाना क्षेत्र के वार्ड नम्बर एक मे एक हफ्ते पहले हुई 24 वर्षीय लक्ष्मी गिरि हत्या की पहेली सुलझा ली गई है।  इस मर्डर मिस्ट्री में "पति, पत्नी और वो वाली कहावत है। जिसमें टेम्पो ड्राइवर फूलचंद गिरि की पत्नी लक्ष्मी गिरि की हत्या के बाद उनकी पाँच वर्षीय गायब पुत्री परी को मर्डर के अभियुक्त बैतुल्लाह साथ छावनी बेतिया पेट्रोल पम्प के समीप से बरामद किया गया है। जिसमें बैतुल्लाह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।
दिल्ली में हुआ था बैतुल्लाह से संपर्क-
आज रक्सौल अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार झा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया की मृतक लक्ष्मी गिरि और उसके पति फूलचंद गिरि दोनों दिल्ली रहकर पाइप काम किया करते थे। वहीं पर मर्डर का मुख्य अभियुक्त बैतुल्लाह मियां से फूलचंद गिरि की मुलाकात हुई। फूलचंद के माध्यम से उसकी पत्नी लक्ष्मी गिरि के संपर्क में बैतुल्लाह मियां आया। बैतुल्लाह का आना-जाना लक्ष्मी के घर ऐसा हुआ कि दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे। फिर बैतुल्लाह ने फूलचंद गिरि को 18 हजार प्रतिमाह के तनख्वाह पर रक्सौल में काम करने की प्रलोभन दिया। और फूलचंद गिरी अपनी पत्नी को लेकर रक्सौल आ गया।
 
बैतुल्लाह मियां ने गिरि को रक्सौल में किराए का मकान दिलवाया-
 जहाँ हरैया थाना के बगल के एक नम्बर वार्ड में  बैतुल्लाह ने किराया का मकान दिलवा दिया। और फूलचंद गिरी को एक इरिक्शा दिला कर चलाने को कह दिया।  फूलचंद को बाहर रहने पर बैतुल्लाह लक्ष्मी के पास समय ज्यादा देता था।
 
बैतुल्लाह की पत्नी ने फोन पर बुलाया तब लक्ष्मी के साथ हुई कहासुनी-
 मृतक लक्ष्मी को अपने को कुँवारा बता कर बैतुल्लाह इश्क फरमाया था। हत्या की रात पहले से शादी शुदा बैतुल्लाह की गर्भवती पत्नी ने बैतुलल्लाह को घर आने के लिए फोन किया। जिसको सुनकर लक्ष्मी गुस्सा करने लगी। झगड़ा करने लगी घर नहीं जाना है। दोनों में जमकर कहासुनी हुई। गुस्से में बैतुल्लाह ने ईंट उठा कर लक्ष्मी के सिर पर मार दिया। सिर पर ईंट का वार होते ही लक्ष्मी ने घटनास्थल पर दम तोड़ दिया। फिर बैतुलल्लाह ने घर मे बाहर से ताला लगा कर लक्ष्मी की पांच वर्षीय बच्ची को लेकर फरार हो गया।
पत्नी की मौत से बेखबर था टेम्पो ड्राइवर-
 मृतक के पति फूलचंद ने पत्नी की मौत से बेखबर था। हरैया थानाध्यक्ष कुमार रौशन को फूलचंद ने बताया कि बैतुलल्लाह उसके पत्नी को लेकर घर से पांच पांच दिन गायब रहता था।  इसी वजह से घर मे ताला बन्द देख कर ज्यादा खोजबीन नहीं की।
हत्या के पांच दिनों बाद पड़ोसियों को बदबू से मामला खुला-
ह्त्या के पांच दिन बाद जब वहां से बदबू आने लगी तो आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुँच कर ताला तोड़ शव बरामद किया था। 
 
मृतक लक्ष्मी के पति को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ हुई तो कहानी पति, पत्नी और वो वाली निकली।  तब पुलिस ने कांड संख्या 192 / 18 दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया । और एक हफ्ते में डीएसपी संजय कुमार झा के नेतृत्व में हरैया थानाध्यक्ष कुमार रौशन ने  बेतिया पेट्रोल पंप के पास से मुख्य अभियूक्त बैतुल्लाह को  गिरफ्तार कर मर्डर मिस्ट्री को सुलझा लिया है।पुलिस के सामने बैतुल्लाह ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।इस प्रेस कान्फ्रेंस में डीएसपी संजय कुमार झा,रक्सौल थानाध्यक्ष अजय कुमार,हरैया थानाध्यक्ष कुमार रौशन सहित कई पुलिसकर्मी मौजूद थे।।                                            
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS