ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
शिक्षकों के देर से आने व अनुपस्थिति से नाराज छात्रों ने सुगौली में किया राजमार्ग 28ए को जाम
By Deshwani | Publish Date: 2/8/2018 6:43:54 PM
शिक्षकों के देर से आने व अनुपस्थिति से नाराज छात्रों ने सुगौली में किया राजमार्ग 28ए को जाम

मध्याह्न भोजन योजना में बरती जा रही लापरवाही का भी लगा आरोप


मोतिहारी। सुगौली। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।


मध्य विद्यालय छगराहां में शिक्षकों के प्रायः देर से आने और मध्याह्न भोजन कम बनाने से आक्रोशित छात्रों ने विद्यालय के सामने राजमार्ग 28 ए को जाम कर दिया। करीब आधे घण्टे बाद पहुंची पुलिस ने छात्रों को समझा-बुझाकर रोड जाम समाप्त करवाया।


12 में से एक शिक्षक थे उपस्थित-


छात्रों ने प्रभारी थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह को बताया कि विद्यालय खुलने के समय महज एक ही शिक्षक बच्चानाथ झा उपस्थित थे। जबकि विद्यालय में कुल 12 शिक्षक पदस्थापित है। दिन के करीब ग्यारह बजे शिक्षक विजय पासवान और साढ़े ग्यारह बजे एक शिक्षिका सारिका कुमारी के पहुंचने पर छात्र भड़क गए,और सड़क जाम कर दिया। जाम होने की सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह को छात्रों ने बन रहे एमडीएम को भी दिखाया।


छात्रों का आरोप- नहीं मिलता भरपेट मध्यान्न भोजन-


जहाँ कुल नामांकित करीब साढ़े पांच सौ साठ छात्रों में दो सौ छियासी छात्र उपस्थित थे। जबकि मध्याह्न भोजन की मात्रा सौ से भी कम छात्रों का था। इसको लेकर छात्रों में रंजीत,अशोक, मुनेश,राकेश,प्रियंका, मनोज,सुमन कुमारी,मुकेश कुमार आदि ने बताया कि एक तो समय पर कभी भी शिक्षक नहीं आते। जिससे विद्यालय की पढ़ाई ब्यवस्था पूरी तरह चौपट हो चुकी है। इससे भी बुरा हाल विद्यालय की एमडीएम ब्यवस्था का है। जहां विद्यालय से बड़ी संख्या में छात्र मध्याह्न भोजन छोड़ अपने घर खाने जाते है। काफी कम संख्या में स्कूल में रह गए  छात्रों को भी भर पेट भोजन नहीं मिल पाता है।


प्रधानाध्यापक ने बताया- पांच शिक्षकों की दूसरी जगह प्रतिनियुक्ति, अन्य एक अवकाश पर


इस बाबत प्रधानाध्यापक अरविंद कुमार ने बताया कि विद्यालय में पदस्थापित बारह शिक्षकों में पांच शिक्षकों की अन्य जगहों पर प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है। एक शिक्षक छुट्टी पर हैं। शेष सभी शिक्षक उपस्थित थे। वहीं इसको लेकर बीईओ कुमारी जयश्री ने बताया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS