ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल में प्रेमिका ने ही की हत्या, अधमरा प्रेमी को बोरे में बंद किया, फिर जिंदा ही फेंक दिया नदी में
By Deshwani | Publish Date: 1/8/2018 11:00:00 PM
रक्सौल में प्रेमिका ने ही की हत्या, अधमरा प्रेमी को बोरे में बंद किया, फिर जिंदा ही फेंक दिया नदी में

विनय के हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर रक्सौल के नागा रोड में छापेमारी करते थानाध्यक्ष। फोटो- देशवाणी।

रक्सौल। अनिल कुमार। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

23 जुलाई को बोरे में बंद मिली अज्ञात लाश की पहेली सुलझ गई है। पुलिस के अनुसार प्रेमिका ने ही अपने प्रेमी की हत्या की है। प्रेमी ने जब शादी से इंकार किया तो इस निर्मम हत्या को अंजाम दिया गया। अज्ञात शव की पहचान भी कर ली गई। जिसकी पहचान नागा रोड वार्ड नं 22  निवासी राकेश साह के पुत्र विनय कुमार था। यानी कथित प्रेमी विनय व प्रेमिका रूपा। पुलिस अनुसंधान के बाद बताया गया है कि विनय की हत्या में उसकी कथित प्रेमिका के अलाव तीन अन्य लोग शामिल थे। जिसमें नागा रोड निवासी फिरोज उसकी पत्नी बेबी देवी व राहुल का नाम आया है।
प्रेमी को अधमरा किया, मरा समझ बोरे में बंद कर नदी में फेंक दिया-
शादी से मुकरने पर अपने सामने प्रेमी को दोस्तों के साथ मिलकर हत्या कर करवा दी। अधमरे प्रेमी को बोरे में बन्द कर मरा हुआ समझकर जिन्दा ही नदी में फेंक दिया। रक्सौल थानाध्यक्ष के अजय कुमार के समक्ष गिरफ्तार विनय की प्रेमिका रूपा ने हत्या का जुर्म कबूल लिया है। उसने बिना डरे कहा कि विनय वेवफ़ा था। उसने मुझे छोड़ दूसरे से शादी कर ली। इसलिए उसे बेवफाई की सजा मिली। हमने हत्या कर दी। उसने स्वीकार किया कि इस हत्या के मामले में तीन लोग शामिल थे। जिसमें उसकी सखी बेबी व उसका पति फिरोज व एक दोस्त राहुल शामिल था।
विनय को फोन कर बुलाया और हत्या कर दी-
विनय को फोन करके बुलाया गया। फिर,फिरोज के घर पर हत्या की बात रूपा ने बताई। विनय के हाथ पैर मुहँ बांध उसे बोरे में  बन्द किया फिर, गांधी नगर पुल से सरिसवा नदी में मरा समझ अधमरा विनय को फेंक दिया। बता दे कि रक्सौल के आश्रम रोड छठिया घाट तट पर 23 जुलाई 2018 को पुलिस को सरिसवा नदी में मिली बोरा बन्द अज्ञात लावारिश लाश मिली थी।  जिसकी पहचान नागा रोड वार्ड नं 22  निवासी राकेश साह के पुत्र विनय कुमार के रूप में हुई है। 
22 जुलाई को ही दर्ज कराई गई थी अपहरण की प्राथमिकी-
विनय के अपहरण का केश रक्सौल थाना में उनके परिजनों ने 22 जुलाई 2018 को दर्ज कराया था। उसकी तलाश गायब होने के बाद पिछले 22 जुलाई से पुलिस द्वारा की जा रही थी। इस मामले में नया मोड़ तब आया।  जब 31 जुलाई 2018 को प्रेमिका रूपा को थाना लाकर पूछताछ की गई। जिसमें खुलाशा हुआ कि यह हत्या प्रेम प्रसंग उसने तीन अन्य लोगों के मिलकर की है। िजसमें नागा रोड निवासी फिरोज उसकी पत्नी बेबी व राहुल शामिल बताया गया है।

पुलिस इस मामले में प्रेमिका को हिरासत में ले कर पूछताछ कर रही है। वह रक्सौल के नागा रोड की निवासी है। मामले में पुलिस ने गहन जांच शुरू कर दी है। मामले को ले कर थाना पर परिजन जुटे हुए हैं। इन्सपेक्टर अजय कुमार का कहना है कि हत्या का जुर्म कबूलने के बाद युवती रूपा को काण्ड संख्या 188/18 दर्ज कर जेल भेजा दिया गया है। उन्होंने कहा कि हत्या कांड का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। फरार अभ्युक्तों की गिफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।
पुलिस ने रूपा व अन्य अभियुक्त के घर को किया सील-
 इंस्पेक्टर अजय कुमार के नेतृत्व में एएसआई रवि कुमार गुप्ता, महम्मद इरसाद व पुलिस बल के साथ पथारी वार्ड नं 10 में किराए पर रह रही गिरफ्तार रूपा के मकान व नागा रोड के वार्ड 22 में फिरोज के घर पर छापेमारी की गई। लेकिन दोनों जगहों पर ताला बन्द पाया गया। दोनों मकानों को पुलिस ने ताला लगा दिया। छापेमारी के दौरान थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि प्रतीत होता है कि वार्ड नं 10 में विनय की हत्या की गई है जिसमे रूपा का किराए का मकान है। वह एकान्त जगह पर है जहां से सरिसवा नदी गांधी नगर पुल के नदी में शव को फेंकने में हत्यारों को आसानी हुई होगी। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में विनय की हत्या पानी मे दम घुटने से हुई है।
इस मामले में भाजपा नेत्री पूर्णिमा भारती व पूर्व नगर पार्षद राजेन्द्र साह ने भी निष्पक्ष जांच व कड़ी करवाई की मांग की है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS