ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
मोतिहारी के चिरैया में किशोर की गला दबाकर हत्या, आक्रोशित ग्रामीणों सड़क जाम की
By Deshwani | Publish Date: 30/7/2018 11:41:46 PM
मोतिहारी के चिरैया में किशोर की गला दबाकर हत्या, आक्रोशित ग्रामीणों सड़क जाम की

मोतिहारी। चिरैया। अर्चना रंजन।

चिरैया थाना क्षेत्र के नीरपुर (मीरपुर) गांव में 16 वर्षीय किशोर अजय कुमार की गला दबाकर हत्या कर दी गई है। अजय नीरपुर गांव के रामचंद्र प्रसाद साह का पुत्र था। उसका शव सोमवार को नीरपुर नहर चौक पर रोड के उत्तर साइड स्थित चापाकल के निकट पड़ा हुआ मिला। शव मिलने के बाद उसके परिवार में कोहराम मच गया। इधर घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने मोतिहारी-ढाका पथ को करीब 3 घंटे तक नीरपुर के पास जाम कर दिया।
इधर मृतक के पिता ने अपने ही गांव के 9 लोगों पर हत्या का आरोप लगया है।
आज सुबह करीब 4 बजे निकला था शौच के लिए-
 अजय आज सुबह करीब 4 बजे शौच के लिए निकला था। उसी क्रम में उसकी हत्या करने की बात कही जा रही है। सुबह में ग्रामीण जब उस चापाकल पर पहुंचे इसके बाद शोर-शराबा शुरू हुआ। फिर शव की पहचान रामचंद्र प्रसाद साह का पुत्र अजय के रूप में हुई। इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना मृतक के परिजनों को दिया। इसके बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया।

 बतादें की घटना स्थल पर मृतक का पैर ऊपर और िसर नीचे की तरफ था। वहीं उसकी जीभ बाहर निकली हुई थी। जिससे अजय के परिजनों को उसकी गला दबाकर हत्या करने की आशंका व्यक्त की है।  इधर घटना की जानकारी ग्रामीणों ने स्थानीय थाना को दी। घटना की जानकारी मिलते हीं थानाध्यक्ष अवधेश कुमार एवं छोटा बाबू शंकर रवि दास पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच मृतक के परिजनों से घटना की पूरी जानकारी प्राप्त की। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अपने कब्जे में ले लिया।
 
तीन घंटे तक मोतिहारी-ढाका पथ को किया जाम-
 इसी बीच घटना से आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने ढाका-मोतिहारी स्टेट हाइवे को जाम कर कर दिया। थानाध्यक्ष ने आक्रोशित लोगों को जांच कर कार्रवाई की बात कहते रहे लेकिन आक्रोशित लोगों ने उनकी एक न सुनी। बतादें की आक्रोशित लोगों ने सुबह 6 बजे से लेकर 9 बजे तक लगभग 3 घन्टे तक रोड को पूरी तरह जाम कर रखा था। रोड जाम के कारण रोड के दोनों बगल छोटी-बड़ी सवारियों की लंबी कतार लग गई। जिसके कारण उक्त पथ पर आवागमन पूरी तरह ठप हो गई।
 
सिकरहना एसडीओ व डीएसपी पहुंचे-
 इधर घटना की सूचना मिलते हीं सिकरहना एसडीएम ज्ञानप्रकाश, डीएसपी आलोक कुमार सिंह, ढाका सर्किल इंस्पेक्टर अमरेंद्र कुमार घटना स्थल पर पहुंचकर पीड़ित परिवार से बात की। पदाधिकारियों द्वारा पीड़ित परिवार सहित वहां उपस्थित लोगों से बात चीत किया। साथ ही पीड़ित परिवार को सांत्वना दी। डीएसपी ने पीड़ित परिवार को स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन देने को कहा। उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया किया आपके आवेदन पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी। इस प्रकार प्रशासन ने काफी मशक्कत के बाद आक्रोशित लोंगो को समझा-बुझाकर जाम को समाप्त कराया। 
 
मृतक के पिता ने गांव के ही 9 लोगों को किया आरोपित-
 
इधर पुलिस प्रशासन का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद हीं हत्या का सही तौर पर खुलासा होने की बात कही। बतादें की मृतक अजय दसवीं कक्षा का छात्र था वह अगले साल मैट्रिक की परीक्षा देने वाला था। मृतक के पिता रामचंद्र साह ने अपने पुत्र की हत्या करने का आरोप लगया है। वह अपने गांव के ही रामयोध्या साह, गौरीशंकर साह, जितेंद्र कुमार, देवेंद्र साह, यादोलाल साह, किशोरी साह, संजय प्रसाद, मोहन प्रसाद व तारा देवी सहित 9 लोगों को नामजद करते हुए स्थानीय थाना को आवेदन दिया है।

 वह अपने आवेदन में लिखा है कि उनका पुत्र आज सुबह में शौच करने के लिए गया था। इसी बीच इनलोगों ने मेरे पुत्र की गला दबाकर हत्या कर दी है। इधर थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक का पोस्टमार्टम के बाद उसके शव के परिजनों के हवाले कर दिया गया है। घटना की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि मृतक के पिता द्वारा दिए गए आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। प्रारंभिक तौर पर मृत्यु का कोई कारण सपष्ट नही है। मृतक को कहीं घाव व चोट आदि का निशान नहीं है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद सब कुछ साफ हो सकेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS