ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
संदिग्ध मांस को लेकर मोतिहारी के सुगौली में तनाव, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ गांव
By Deshwani | Publish Date: 29/7/2018 4:42:31 PM
संदिग्ध मांस को लेकर मोतिहारी के सुगौली में तनाव, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ गांव

गांव की हर गली में तैनात पुलिस का जवान।

सदर एसडीओ की निगरानी में गांव में शांति बहाल।

 

मोतिहारी। सुगौली। शिवेश झा। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

थाना क्षेत्र की बगही पंचायत के माधोपुर नन्हकार गांव मे संदिग्ध मांस लाये जाने की सूचना पर गांव में दो पक्षों में तनाव कायम हो गया है। जिसकी सूचना पर बड़ी संख्या में पहुंचे अधिकारियों और कई थाना पुलिस के पहुंचने पर गांव में स्थिति तनावपूर्ण है पर नियंत्रण में है। पुलिस ने कई घरों में छापेमारी कर संदिग्ध मांस जब्त कर तीन व्यक्तियों को हिरासत में लिया है।
 
हिरासत में लिए गये लोगों ने पुलिस को बताया है कि वे रामगढ़वा थाना क्षेत्र के बेलासपुर गांव निवासी कबीर मियां से निजी उपयोग के लिए मांस की खरीद की है। गांव में मांस को लाते देखकर ग्रामीणों ने हंगामा खड़ा कर दिया। फिर देखते-देखते स्थिति तनावपूर्ण हो गई। 
 
 
सदर एसडीओ के समझाने पर गांव में स्थित शांतिपूर्ण-
 
जिसकी सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मौके पर पंहुच कर छापेमारी कर मांस बरामद किया है। पुलिस सुरक्षा में हिरासत में लिए गये युवकों मे थाना क्षेत्र के नन्हकार निवासी बागड़ मिया का पुत्र अफरोज (35 वर्ष), फिरोज मिया का पुत्र अकबर आलम (34 वर्ष), इसराइल मिया का पुत्र मुन्ना हुसैन (37 वर्ष) शामिल है। गांव में एसडीओ प्रियरंजन राजू, डीएसपी मुरली मनोहर मांझी, आरक्षी निरीक्षक संजय कुमार सुमन, बीडीओ अंतिमा कुमारी व सीओ ज्ञानप्रकाश सिरोफिन के साथ सुगौली और रामगढ़वा के थानाध्यक्ष सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है।
 
तीन पर प्राथमिकी को ग्रामीण ने दिया आवेदन-
थाना के नन्हकार गांव निवासी ओमप्रकाश कुशवाहा ने पुलिस को आवेदन दे गांव में संदिग्ध मांस लाने व पूछताछ करने पर मारपीट करने व चेन छीनने का आरोप लगाते हुए तीन पर प्रथमिकी दर्ज कराने के लिए आवेदन दिए हैं। दिए आवेदन के अनुसार रविवार सुबह करीब साढ़े सात बजे अपने के उत्तर सरेह के तरफ जाने के दौरान अफरोज, अकबर और मुन्ना अपने हाथों में रखे पॉलीथिन को दिखाया। इस बात पर उनलोगों से पूछा गया तो वे लोग मारपीट पर उतारू हो गए। इस दौरान उनलोगों ने मेरे गले की सिकड़ी भी निकाल ली। इस बाबत थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि मामले में प्राप्त आवेदन के आधार पर प्रथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

दोनों समुदायों के बीच सौहार्दपूर्ण माहौल- सदर एसडीओ
 
सुगौली थाना के नन्हकार गांव में दो समुदायों के बीच संदिग्ध मांस को लेकर हुए तनाव को लेकर गांव के हर तरफ पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी है। वहीं ग्रामीणों से आपसी सौहार्दपूर्ण माहौल में रहते हुए शांति बनाए रखने की अपील भी की गई। सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद रखने को लेकर आरक्षी निरीक्षक संजय कुमार सुमन सहित सुगौली थानाध्यक्ष सुनील कुमार, रामगढ़वा थानाध्यक्ष राजेश कुमार, बंजरिया थानाध्यक्ष सुधीर कुमार व रक्सौल थानाध्यक्ष अजय कुमार आदि के नेतृत्व में जिला से आये पुलिस बल के जवानों की तैनाती कर दी गयी है। इस बाबत मोतिहारी सदर एसडीओ प्रियरंजन राजू ने बताया कि दोनों समुदायों के बीच आपसी सुलह के बाद मामला पूरी तरह से शांतिपूर्ण है। उन्होंने अफवाह से सबको बचने की सलाह दी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS