ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
मोतिहारी में नैशनल मेडिकल कमीशन के विरोध में शनिवार को चिकित्सकों ने की 12 घंटे की हड़ताल
By Deshwani | Publish Date: 28/7/2018 6:37:45 PM
मोतिहारी में नैशनल मेडिकल कमीशन के विरोध में शनिवार को चिकित्सकों ने की 12 घंटे की हड़ताल

मोतिहारी के सदर अस्पताल रोड स्थित आईएमए के पदाधिकारी व चिकित्सक। फोटो- देशवाणी।

मोतिहारी।  अरविन्द कुमार। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।


पूर्वी चम्पारण के सभी निजी व सरकारी डॉक्टर नैशनल इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के आह्वान पर शनिवार को 12 घंटे के हड़ताल पर रहे। आइएमए के अध्यक्ष ने हड़ताल का समर्थन करते हुए जिले के सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों के डॉक्टरों से बंद को सफल बनाने की अपील की थी।

आइएमए पूर्वी चम्पारण ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा एमसीआई को भंग कर लाये जा रहे नेशनल मेडिकल कमीशन के विरोध में नैशनल आइएमए ने शनिवार के हड़ताल को धिक्कार दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया था। यह हड़ताल आज यानी 28 जुलाई, शनिवार को सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक रहा। डॉ सुबोध कुमार ने बताया कि हड़ताल के दौरान सभी सरकारी व निजी क्लिनिक और अस्पताल में सभी रूटिन डयूटी व ओपीडी सेवा पूरी तरह से बाधित रही। हृदय रोग विशेषज्ञ सर्जन डॉ प्रिन्स वर्मा ने कहा कि सरकार जबतक इस बिल को वापस नहीं लेती हम सब आंदोलन करते रहेंगे। लिहाजा आंदोलन तेज होगा।

गंभीर मरीजों के लिए सभी जगह केवल इमरजेंसी सेवा चालू रही। आइएमए का कहना है कि संशोधित एनएमसी विधेयक लोकतंत्र विरोधी, संघीय विरोधी, गरीब विरोधी व मानव विरोधी है व मिक्स पैथी को बढ़ावा देनेवाला है। अगर सरकार आइएमए के विरोध को नजरअंदाज कर बिल को पास करती है, तो आइएमए आगे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर भी जा सकता है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS