ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
कॉलेजों में नामांकन को एबीवीपी का तेरहवें दिन भी लगा हेल्प डेस्क, छात्रों के खाने व ठहरने की हो रही व्यवस्था
By Deshwani | Publish Date: 21/7/2018 11:00:00 PM
कॉलेजों में नामांकन को एबीवीपी का तेरहवें दिन भी लगा हेल्प डेस्क, छात्रों के खाने व ठहरने की हो रही व्यवस्था

नामांकन के लिए छात्रों की सहायता करते अभाविप के कार्यकर्ता व पदाधिकारी। फोटो- देशवाणी।

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेेटवर्क।

अभविप ने शनिवार को 13 वें दिन भी छोत्रों की सुविधा के लिए एमएस कॉलेज व एलएनडी में हेल्प डेस्क लगाया। जिससे छात्रों को नामांकन के लिए फार्म भरने में काफी सहायता मिल रही है। इतना ही नहीं दूरदराज से नामांकन के लिए आए छात्रों को खाने-पीने व ठहरने की भी व्यवस्था परिषद ने किया है।

अभाविप नगर मंत्री रविकांत पांडेय ने बताया कि शहर के सभी कॉलेजों में  छात्रों का नामंकन का कार्य किया जा रहा है जिसमें काफी छात्रों को  नये तरीके से नामंकन प्रक्रिया होने की वजह से छात्रों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। उन कठिनाइयों को दूर करने के लिए विद्यार्थी परिषद लगातार तेरहवें दिन भी हेल्पडेस्क लगाकर छात्रों की मदद कर रहा है। आगे भी करता रहेगा, विद्यार्थी परिषद ही एक ऐसा संगठन है जिसके सारे कार्यकर्ता शहर के सभी कॉलेजों में तटस्थ रूप से छात्रों की सहायता के लिए लगे हुए हैं। ताकि किसी भी छात्र को कोई कठिनाइयों का सामना न करना पड़े। 
छात्रों से बंद हुई अवैध वसूली- अभविप
बताया कि कॉलेजों में नामंकन फॉर्म के नाम पर छात्रों से अवैध 350 रुपये लिये जा रहे थे। जिसे शुक्रवार को आंदोलन करके बन्द करा दिया गया।  
कॉलेज अध्यक्ष आदित्य कुमार ने कहा कि छात्रों को कोई परेशानी ना हो इसको लेकर विद्यार्थी परिषद हमेशा तत्पर रहता है, कॉलेज में नामांकन प्रक्रिया में फॉर्म को निशुल्क करा दिया गया। जिससे छात्रों को काफी सहुलियत हुई है। विश्वविद्यालय प्रतिनिधि कुन्दन कुमार, प्रियम कुमार एवमं ब्रजेश कुमार ने संयुक्त रूप से बताया कि आज सैकड़ों की संख्या में छात्रों की समस्या को दूर किया गया।
 
दूर से आए छात्रो के लिए खाने-पीने व ठहरने की व्यवस्था-
वहीं कॉलेज उपाध्यक्ष ऋषभ राज ने कहा कि नामंकन कराने काफी दूर-दूर से जो छात्र आये हुये है। उनके ठहरने और खाने की पैकेट की भी व्यवस्था विद्यार्थी परिषद के तरफ से की गई है। कोषअध्यक्ष आदित्य कुमार सिंह ने बताया कि इस गर्मी की मौसम में छात्रों के लिए शुद्ध पेयजल की व्यवस्था करवाई गई है।
वहीं मुंशी सिंह महाविद्यालय में अध्यक्ष मुकेश कुमार, महासचिव  आशीष रंजन  उजाला कुमार और रिशुराज राज बिट्टू ने  बतया की आगे छात्रों की समस्याओं के लिय हेल्प डेस्क आगे भी कॉलेज में लगाया जाएगा। छात्रों के सहयोग करने में संयुक्त सचिव अविनाश कुमार,प्रकाश कुमार आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS