ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
डबल इंजीनियर्स मर्डर में उम्रकैद की सजा काट रहे अभिषेक झा की मोतिहारी के ढाका में गोली मार हत्या
By Deshwani | Publish Date: 16/7/2018 7:49:13 PM
डबल इंजीनियर्स मर्डर में उम्रकैद की सजा काट रहे अभिषेक झा की मोतिहारी के ढाका में गोली मार हत्या

अभिषेक झा को गोली लगने के बाद ढाका के पीएचसी में लाया गया। फोटो-देशवाणी।

 
मोतिहारी। ढाका। मनीष कुमार चुन्नू। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।
 
पूर्वी चम्पारण में ढाका अनुमंडल कार्यालय के प्रवेश द्वार पर सोमवार को पेशी के लिए लाए गए सजायाफ्ता बंदी अभिषेक झा को बाइक सवार अपराधियों ने गोली मार हत्या कर दी। अभिषेक उत्तर बिहार के शातिर बदमाश संतोष का शूटर बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि अपराधियों ने घटना काे अंजाम देने के बाद पुलिसकर्मियों की आंखों में मिर्च पाउडर झोंक कर फरार हो गए। पुलिस ने घटनास्थल से एक देसी पिस्टल, चार कारतूस, व दो खोखा जब्त किए हैं

केन्द्रीय कारा मोतिहारी से पेशी के लिए लाया गया था ढाका-

बताया गया है कि शिवहर जिले के डुमरी कटसरी निवासी अभिषेक झा को मोतिहारी केंद्रीय कारा से आज सुबह ढाका के एक रंगदारी के मामले में सिकरहना एसडीजेएम के कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था। इसी क्रम में बंदी अभिषेक ने शौच जाने की बात कही। सुरक्षाकर्मी उसे लेकर अनुमंडल कार्यालय परिसर में गए।

अनुमंडलीय कार्यालय के मुख्य द्वार पर घात लगाए थे अपराधी-

वहां से शौच के बाद लौटने के दौरान जैसे ही बंदी अनुमंडल कार्यालय के मुख्य द्वार पर पहुंचा पहले से घात लगाए बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोली चलाना आरंभ कर दिया। इस दौरान तीन गोलियां चलीं। गोली लगने के साथ अभिषेक गिर पड़ा और बाइक सवार बदमाश भाग निकले। आनन-फानन में जख्मी बंदी को इलाज के लिए मोतिहारी सदर अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों  ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिसकर्मियों की आंखों में डाला मिर्च पाउडर डाला, गोली चलने पर मचा भगदड़-

घटना को अंजाम देने के बाद बाइक सवार दो बदमाश पीछा कर रहे पुलिसकर्मियों की आंख में मिर्च पाउडर झोंक भाग निकले। लगातार तीन चक्र गोली चलने के बाद अनुमंडल परिसर व इससे सटे कोर्ट परिसर के इलाके में भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई।
 

पुलिस ने की घेराबंदी-

इस बीच तत्काल एसपी उपेंद्र शर्मा, सिकरहना के पुलिस उपाधीक्षक आलोक कुमार और एएसपी अभियान एचएस. सौरभ मौके पर पहुंचे। पूरे इलाके की घेराबंदी कर छापेमारी की जा रही है। पुलिस ने मौके से एक देसी पिस्टल और चार कारतूस, दो खोखा जब्त किया है। एसपी ने परिसर में लगे सीसी कैमरे का वीडियो फुटेज खंगालने के बाद अपराधियों की खोज में लगी पुलिस टीम को आवश्यक निर्देश दिए है। पुलिस का दावा है कि बदमाश समय रहते गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।
 

क्रिमिनल बैंकग्राउंड-

पुलिस का कहना है कि 26 दिसंबर 2015 को दरभंगा जिले के बहेड़ी थानाक्षेत्र के शिवराम में सड़क निर्माण कंपनी बीएससीई एंड सी कंपनी के अभियंता मुकेश कुमार और ब्रजेश कुमार की नृशंस हत्या में संतोष झा गिरोह के अभिषेक झा बदमाश शामिल था।
 मामले में त्वरित सुनवाई की प्रक्रिया के तहत 7 मार्च 2018 को संतोष झा गिरोह के अभिषेक झा, मुकेश पाठक, विकास झा उर्फ कालिया और नितेश दूबे को उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी।
इस बीच पूर्वी चंपारण चल रहे आपराधिक मामलों में सुनवाई के लिए अभिषेक को मोतिहारी सेंट्रल जेल में रखा गया था। यहां से सोमवार को ढाका में पेशी के लिए उसे लाया गया था। इसी बीच बदमाशों ने उसे मौत के घाट उतार दिया।

मोतिहारी के पुलिस अधीक्षक ने कहा-

मोतिहारी के एसपी उपेन्द्र शर्मा ने कहा-घटना के बाद अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम लगी है। सीसी कैमरे का फुटेज खंगाला जा रहा है। बदमाश दो की संख्या में बाइक पर सवार थे। पूरे इलाके की घेराबंदी कर छापेमारी की जा रही है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS