ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
चांदमारी के आर्म्स एक्ट के आरोपी को नाबालिग बताने में पिता को जेल, हेडमास्टर व मुखिया सहित 6 आरोपी
By Deshwani | Publish Date: 11/7/2018 11:00:00 PM
चांदमारी के आर्म्स एक्ट के आरोपी को नाबालिग बताने में पिता को जेल, हेडमास्टर व मुखिया सहित 6 आरोपी

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

शहर के चांदमारी मुहल्ला निवासी आर्म्स एक्ट के आरोपी को नाबालिग साबित करने के आरोप में उसके पिता को जेल जानी पड़ी। नाबालिग साबित करने में सहयोगियों को भी इस मामले में आरोपी बनाया गया है। जिसमें चिरैया के स्कूल के हेडमास्टर व सर्टिफिकेट पर हस्ताक्षर करनेवाले दो लोगों सहित रामगढ़वा के एक मुखिया को भी अभियुक्त बनाया जा रहा है।
चांदमारी निवासी आर्म्स एक्ट का अभियुक्त-
चांदमारी निवासी आर्म्स एक्ट का अभियुक्त लाल साहेब उर्फ तरुण कुमार के पिता कर्पूरी ठाकुर हैं। जिन्हें आज अपने पुत्र को सेंट्रल जेल से बाल सुधार गृह में भेजने के लिए नकली सर्टिफिकेट बनवाने का आरोप लगा है। जिससे उन्हें जेल जाना पड़ा है। हालांकि उनका पुत्र लाल साहेब पीपरा स्थित एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के बेस कैंप पर फायरिंग के आरोप में अभी सेंट्रल जेल में बंद है। 
 
इसके पहले कई मामलों के आराेपी रघुनाथपुर के बादल सहनी मामला बना था-
 
 इसके पहले कई मामलों के आरोपी रघुनाथपुर निवासी बादल सहनी पर पिछले सप्ताह इसी तरह का मामला पेश आया। जिसमें कोर्ट के आदेश पर उसपर 420 का मामला दर्ज किया गया। रघुनाथपुर पुलिस व नगर थाने के हत्थे चढ़ा बादल सहनी पर भी आरोप लगा था कि उसने कोर्ट के समक्ष कम उम्र साबित करने के प्रमाण पत्र पस्तुत किए। बताया गया है कि उसके आधार व वोटर आइडी में जन्म तिथियों का अंतर पाया गया और कोर्ट ने उसपर 420 का मामला दर्ज करने के आदेश  दे दिए थे।
 
क्या है मामला-
 
नगर थाना पुलिस का कहना है कि इसी वर्ष 1 जनवरी को चांदमारी निवासी लाल साहेब को आर्म्स के साथ गिरफ्तार किया गया। फिर 5 जनवरी को उसके पिता कर्पूरी ठाकुर ने कम उम्र के सर्टिफिकेट पेश कर उसे बाल सुधार गृह में ट्रांस्फर करा लिया।
 
बाल सुधार गृह से अभियुक्त लाल साहेब ने दो दिनों की छुट्टी लेकर की फायरिंग-
 
7 जनवरी को अभियुक्त ने दो दिनों की छुट्टी ली। पुलिस का कहना है कि इसी बीच उसने पीपरा स्थित एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के बेसकैंप पर फायरिंग की। उसी रात वह बाइक व हथियार के साथ पीपरा पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया।
 
पुलिस ने उसके उम्र की वास्तविकता की जांच की-
रघुनाथपुर से गिरफ्तार बादल सहनी के उम्र वाले मामले को लेकर पुलिस चौकन्ना थी। तब नगर पुलिस ने उसकी पूरी कुंडली ही खंघाल डाली।
पता लगाया कि उसने मंगल सेमीनरी से 2012 में मैट्रिक की परीक्षा पास की है। जिसमें उसकी उम्र 05 नवम्बर 1997 अंकित है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS