ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
हाजिरी बनी थी 183 की, स्कूल में एक भी छात्र नहीं थे उपस्थित
By Deshwani | Publish Date: 9/7/2018 8:06:11 PM
हाजिरी बनी थी 183 की, स्कूल में एक भी छात्र नहीं थे उपस्थित

 मोतिहारी। रामगढ़वा। शेख लड्डू। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

ग्रामीणों व मुखिया ने की थी शिकायत
 
रामगढ़वा प्रखण्ड क्षेत्र की रघुनाथपुर पंचायत के चडवा गाँव स्थित उर्दू मध्य विद्यालय का औचक निरीक्षण सोमवार की दोपहर 2 बजे बीईओ रंजना कुमारी द्वारा की गयी। निरीक्षण के क्रम में विद्यालय में चार शिक्षक मोहम्मद कलीम, श्वेता कुमारी, साइस्ता प्रवीण तथा बृज किशोर राम मौजूद थे। वहीं जाँच के क्रम में बीईओ ने प्रभारी हेडमास्टर मोहम्मद कलीम से बच्चों की उपस्थिति पंजी मांगी तो पंजी में नामांकित 422 बच्चों में 183 बच्चों की उपस्थिति बनी हुई थी। जबकि विद्यालय में एक भी बच्चे उपस्थित नहीं थे।
 
वही जाँच में बीईओ ने विद्यालय में अनुपस्थित बच्चों के बारे में ग्रामीणों से पूछी तो ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय में बच्चे 10 से 15 आते है कभी शिक्षक आते है तो कभी कभी शिक्षिका आती है। वहीं खाना भी कभी कभी ही बनता है। वहीं मौजूद रसोइया से बीईओ ने पूछी तो रसोइयों ने सकपकाते हुए बताया कि आज खाना बना है। जिस पर बीईओ ने विद्यालय में फैली कुव्यवस्था पर फटकार लगाई और विभागीय कार्रवाई की बात कही। बता दे की कुछ दिन पहले मुखिया मजलूम आरा व पूर्व सरपंच मोहम्मद कलाम ने सैकड़ो ग्रामीणों के साथ एक हस्ताक्षर युक्त आवेदन बीईओ को आवेदन देकर विद्यालय में एमडीएम नहीं बनने, विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति नगण्य रहने तथा शिक्षकों की बराबर फरार रहने का आरोप लगाया था। जिसके बाद बीईओ ने विद्यालय में दो बजे पहुंच कर विद्यालय की जाँच की। जाँच के बाद बीईओ रंजना कुमारी ने बताया कि विद्यालय में कई अनियमितता जाँच में पाई गई है। जिसको लेकर सम्बंधित विद्यालय के प्रभारी से स्पष्टीकरण की मांग की गयी है ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS