ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
30 विद्यालयों के एचएम ने नहीं जमा कराई नियोजित शिक्षकों की पदस्थापना विवरणी, दो दिनों मे जमा कराएं, नहीं तो वेतन पर रोक
By Deshwani | Publish Date: 27/6/2018 8:45:53 PM
30 विद्यालयों के एचएम ने नहीं जमा कराई नियोजित शिक्षकों की पदस्थापना विवरणी, दो दिनों मे जमा कराएं, नहीं तो वेतन पर रोक

मोतिहारी। चिरैया। अर्चना रंजन। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

प्रखण्ड के 30 विद्यालयों के एचएम ने अभी तक नियोजित शिक्षकों की पदास्थापना विवरणी नहीं जमा कराई है। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने सभी प्रधानाध्यपकों को दो दिनों के भीतर विवरणी जमा करने के आदेश दिए हैं। ऐसा नहीं करने पर उनके वेतन पर रोक लगा दी जाएगाी।

जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना के द्वारा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से  प्रखंडाधीन सभी विद्यालयों में पदस्थापित व कार्यरत नियोजित शिक्षकों का पदस्थापना विवरणी यथा शीघ्र जिला कार्यालय को सौंपने का आदेश दिया था। ताकि ससमय उन शिक्षकों का वेतन का भुगतान किया जा सके। डीपीओ के आदेश के आलोक में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सत्येंद्र नारायण सिंह ने प्रखंडाधिन सभी प्रकार के प्रारंभिक विद्यालयों के प्रधानाध्याकों से उनके विद्यालयों में कार्यरत नियोजित शिक्षकों का विहित प्रपत्र में पदस्थापना विवरणी बीआरसी कार्यालय में सौंपने का आदेश दिया था।

पदस्थापना विवरणी के आधार पर हीं नियोजित शिक्षकों के वेतन भुगतान का आदेश है। इसके बाबजूद भी अब तक प्रखंड के 30 विद्यालयों के प्रधानाध्याकों के द्वारा इसे गम्भीरता से नहीं लिया है। जिसके कारण जीओबी मद के शिक्षकों का मई माह का वेतन लबित है। इधर पदस्थापना विवरणी को लेकर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को फटकार लगाते हुए एक सप्ताह के अंदर बांकी बच्चे विद्यालयों का पदस्थापना विवरणी स्थापना कार्यालय को जमा कराने का आदेश दिया है। वहीं बीईओ सत्येंद्र नारायण सिंह ने शेष बचे 30 विद्यालयों के प्रधानाध्याकों व शिक्षकों को दो दिनों के अंदर पदस्थापना विवरणी बीआरसी कार्यालय को जमा कराने का आदेश दिया है। अन्यथा की स्थिति में शिक्षकों के वेतन भुगतान में विलंब की सारी जिम्मेदारी उस विद्यालयों के प्रधानाध्याकों सहित सभी शिक्षकों की होगी। बीईओ ने कहा कि मई माह के वेतन भुगतान के पश्चात जीओबी के एरियर का भुगतान किया जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS