ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
आला अधिकारियों के साथ डीएम ने की बैठक, कहा- कार्यशैली सुधारे वरना कार्रवाई तय
By Deshwani | Publish Date: 5/6/2018 9:02:47 PM
आला अधिकारियों के साथ डीएम ने की बैठक, कहा- कार्यशैली सुधारे वरना कार्रवाई तय

मोतिहारी के सूर्यपुर में अधिकारियों के साथ बैठक करते पूर्वी चम्पारण के डीएम रमन कुमार। फोटो- देशवाणी।

कार्य में तेजी लाने की दी हिदायत

मोतिहारी। पीपराकोठी। माला सिन्हा।

 पीएम आवास योजना व इंदिरा आवास योजना के कार्यान्यवन में प्रगति को लेकर डीएम रमन कुमार ने प्रखंड क्षेत्र के सूर्यपुर बंगाली कॉलोनी स्थित मध्य विद्यालय के परिसर में मंगलवार को जिले के सभी वरीय अधिकारियों व सभी बीडीओ के साथ बैठक की। बैठक की अध्यक्षता डीएम रमन कुमार ने की. इस दौरान डीएम श्री कुमार ने आवास योजना में धीमी प्रगति पर चिरैया, बंजरिया घोड़ासहन, मेहसी, मधुबन, फेनहारा के आवास सहायक को जमकर फटकार लगाई. प्रगति के मामले में सबसे पीछे चल रहे मधुबन प्रखंड के कर्मी को कार्य शैली में सुधार लाने की हिदायत दी।
 
 डीएम ने कहा कि कार्यशैली में सुधार लाए वरना कार्रवाई तय है। डीएम श्री कुमार ने कहा कि प्रधान मंत्री आवास योजना, ग्रामीण अंतर्गत स्वीकृत आवासों के लाभुकों को सहायता राशि का त्वरित भुगतान करें, सहायता राशि प्राप्त लाभुकों के आवास निर्माण में प्रगति लाने के दिशा में तेजी लाएं। कहा कि निर्माणाधीन आवासों को निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण कराने के लिए विशेष कालबद्ध अभियान चलाकर लक्ष्य को पूरा करें।
 
 बैठक में उन्होंने निर्देश दिया कि 6 जून को प्रखंड स्तर पर प्रभारी पदाधिकारी, बीडीओ, आवास पर्यवेक्षक, के साथ बैठक कर प्रगति प्रतिवेदन जिला को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। वहीं 10 जून को विभाग द्वारा  निर्धारित लक्ष्य के अनुसार प्रखंड व पंचायत स्तर पर स्वीकृत आवास एवं इंदिरा आवास योजना अंतर्गत सभी अपूर्ण एवं निर्माणाधीन आवासों का ग्रामीण आवास सहायकों द्वारा शत प्रतिशत निरीक्षण कर पंजी संधारण करने का निर्देश दिया। जिसकी मोनिटरिंग संबधित बीडीओ को करने का निर्देश दिया। अगले पांच जुलाई तक चलने वाले इस अभियान में लंबित एफटीओ का निष्पादन करने, आवास योजना के लाभुकों के खाता पीएफएमएस से भेरिफाइड कराते हुए पात्र लाभुकों को द्वितीय किस्त के भुगतान सुनिश्चित करने की हिदायत दी। तथा एसईसीसी आकड़ो के आधार अयोग्य ग्रामीण परिवार के नाम को विलोपित करने की बात कही। बैठक में डीडीसी अखिलेश सिंह, सदर एसडीओ प्रियरंजन राजू, बीडीओ सरोज कुमार, रितेश कुमार, सीओ ललित कुमार झा, बीइओ अजित कुमार शर्मा, बीएओ कृष्ण मुरारी सिन्हा जीविका बीपीएम विकास कुमार सहित कई अधिकारी मौजूद थे.
 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS