ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
सरस्वती ज्ञान निकेतन में पर्यावरण दिवस पर हुई प्रतियोगिता, प्राचार्य ने कहा- संतुलन के लिए जन्मदिन पर लगाये पौधे
By Deshwani | Publish Date: 5/6/2018 2:37:45 PM
सरस्वती ज्ञान निकेतन में पर्यावरण दिवस पर हुई प्रतियोगिता, प्राचार्य ने कहा- संतुलन के लिए जन्मदिन पर लगाये पौधे

पीपराकोठी के पंडितपुर स्थित सरस्वती ज्ञान निकेतन में कार्यक्रम में स्कूली बच्चे। फोटो- देशवाणी।


मोतिहारी। पीपराकोठी। माला सिन्हा।


पीपराकोठी प्रखंड क्षेत्र के पंडितपुर स्थित सरस्वती ज्ञान निकेतन स्कूल में मंगलवार को पर्यावरण दिवस के अवसर पर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बच्चों के बीच वादविवाद, पेंटिंग व भाषण आदि प्रतियोगिता कराई गई। मौके पर विद्यालय के प्राचार्य अरुणोदय कुमार ने पर्यावरण सन्तुलन बरकरार रखने के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि पर्यावरण को सुरक्षित रखना अति आवश्यक है। इसके लिए हम सभी को मिलकर प्रयास करना होगा।


बच्चों को उनके जन्मदिन पर पौधा लगाने की दी गई सीख-


 उन्होंने बच्चों को कहा कि सभी बच्चे यह निश्चय कर ले कि प्रति वर्ष अपने जन्मदिन के अवसर पर एक पौधा लगाएंगे। जिसपर सभी बच्चों ने अपने अपने जन्मदिन पर एक पौधा लगाने का संकल्प लिया. इसके अलावा उन्होंने स्वच्छता पर जोर देते हुये कहा कि गन्दगी से हमारा वातावरण प्रदूषित होता है जिसका बुरा असर पर्यावरण पर पड़ता है इस लिये हम सभी को अपने सहित अपने आसपड़ोस को भी साफ रखना चाहिए. कार्यक्रम के दौरान सलाउद्दीन  कनिष्क पिंकी मधु सूरज नवीन आदि प्रतिभागी बच्चों ने प्रतियोगिता में भाग लिया। मौके पर मुख्य रूप से शिक्षक विनोद कुमार, संतोष कुमार सोनी, कुमारी रानी कुमारी, अवनीश कुमार व संतोष कुमार आदि ने पर्यावरण के महत्व के संबंध में जानकारी दी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS