ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
कई संगीन मामलों का आरोपी शातिर नेक मोहम्मद गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 30/5/2018 12:08:55 AM
कई संगीन मामलों का आरोपी शातिर नेक मोहम्मद गिरफ्तार

मोतिहिारी। रामगढ़वा। शेख लड्डू ।  

सीमावर्ती रक्सौल अनुमंडल के थानों की पुलिस के लिए कथित चुनौती बना नेक महम्मद को रामगढ़वा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि उसकी गिरफ्तारी से आदापुर,रक्सौल, रामगढ़वा सहित सीमाई शहर नेपाल के व्यवसायियों ने भी चैन की सांस ली है। पुलिस को भी उसकी गिरफ्तारी से सीमावर्ती क्षेत्र में बढ़ते अपराधियों के वर्चस्व से अपराध की गुत्थी सुलझने के आसार है। पुलिस का दावा है क नेक महम्मद से पूछताछ के दौरान उसे संरक्षण देनेवाले कई सफेदपोशों के बेनकाब होने की सम्भावना है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक बहुत ही कम समय में एक कुख्यात का तमगा लगा जेल की सजा काट चुका यह अपराधी जेल से छूटने के बाद पुलिस के लिए भी चुनौती बन गया था। नेकमहम्मद आदापुर के ही छोटा औरैया गांव निवासी मुस्लिम मिया का पुत्र है। हालांकि उसके नाम को लेकर भी संदेह की स्थित है। अपने पिता के दो पुत्रों में नेक महम्मद का एक भाई दिल्ली में करीब 15 वर्षों से सिलाई का कार्य करता है। जिसका नाम ही नेकमहम्मद बताया जाता है। जबकि कुख्यात का नाम राज महम्मद है। जो अपने भाई के नाम को ही ढाल बना आपराधिक वारदातों को अंजाम देता है। 
परिजन ने पुलिस को नाम के संबंध में दी थी जानकारी-
नेक मोहम्मद व राज मोहम्मद को लेकर उसके परिजनों ने तत्कालीन स्थानीय डीएसपी राकेश कुमार को आवेदन भी दिया था। इस पर कई थानों में कई संगीन मामले दर्ज हैं। गत 26 फरवरी को आदापुर के शिक्षक चैन साह को मॉर्निंग वॉक के दौरान स्टेशन प्लेटफॉर्म पर ही अपने शागिर्दों के साथ मिलकर गोली मार गंभीर रूप से घायल करने का आरोप है।  जब रक्सौल के एक चिकित्सक से भी 10 लाख रुपये रंगदारी मांगने का भी वह आरोपी बना। पुलिस के मुताबिक,नेक महम्मद उर्फ राजमहम्मद के नाम से रक्सौल थाने में कांड सं-118/010 रंगदारी व बम विस्फोट का दर्ज है। जबकि उक्त थाना में ही कांड सं-129/010 भी रंगदारी व बम विस्फोट का ही दर्ज है। इस कांड में उसने रक्सौल बाजार के व्यवसायियों के बीच दहशत फैलाने के उद्देश्य से बम विस्फोट कर रंगदारी की मांग की थी। काफी प्रयास के बाद भी पुलिस उसे गिरफ्तार करने की जद्दोजहद करती रही। इसी बीच पुनः उसने वर्ष 2013 में रंगदारी की मांग कर दिया। इसके खिलाफ भी कांड सं-313/013 दर्ज किया गया है। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पांच-छह वर्षों तक जेल की सलाखों में बंद रहने के बाद कुछ दिन पहले ही जेल से छूटकर जमानत पर बाहर आया और आते ही गत 16 फरवरी को अपने शागिर्द भोला पण्डित के साथ मिलकर आदापुर रेलवे प्लेटफॉर्म पर टहल रहे  शिक्षक चैन साह पर ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार कर उसे गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। इस मामले को लेकर रक्सौल रेल थाना में कांड सं-05/018 दर्ज कराया गया है, जिसमें नेकमहम्मद उर्फ राजमहम्मद,भोला पण्डित सहित अन्य नामजद है। इस मामले में ही उसके एक शागिर्द की गिरफ्तारी के बाद उसे छोड़ने के लिए कुख्यात ने रेल थानाध्यक्ष अनिल कुमार को ही धमकी दे डाली। उसके बाद उसने रक्सौल के सुप्रसिद्ध डॉ. राजीव रंजन सिंह से गत दिनों रंगदारी की मांग कर डाली। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्कालीन डीएसपी राकेश कुमार के निर्देश पर उसके तथा उसके शागिर्द भोला पण्डित के घरों की कुर्की-जब्ती कराई गई। इसी बीच कुख्यात ने आदापुर के व्यवसायी प्रह्लाद प्रसाद से भी 20 लाख रुपये की रंगदारी की मांग कर क्षेत्र में अपनी सक्रियता का अहसास करा लोगों को दहशत में डाल दिया,वही रामगढ़वा के पैक्स अध्यक्ष मोतीउर रजा से भी दस लाख की रंगदारी की मांग की थी । हालांकि बार-बार लोकेशन चेंज करने से भले ही वह पुलिस गिरफ्त में आने से बचता रहा। गिरफ्तारी के बाद पुलिस कुछ भी बताने से इंकार कर रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS