ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पीपराकोठी नवोदय विद्यालय की टॉपर हुई मोतिहारी के मिस्कॉट की अदिति
By Deshwani | Publish Date: 26/5/2018 9:26:53 PM
पीपराकोठी नवोदय विद्यालय की टॉपर हुई मोतिहारी के मिस्कॉट की अदिति

अपनी माता श्वेता सिंह व पित संजीव सिंह उर्फ रामू जी के साथ नवोदय विद्यालय टॉपर अदिति। फोटो- देशवाणी।

मोतिहारी। पीपराकोठी। माला सिन्हा।

सीबीएसई बोर्ड के बारहवीं के परिणाम आते ही परीक्षा में सफल परीक्षार्थियों को खुशी का ठिकाना नहीं रहा।  इस परिणाम में स्थानीय जवाहर नवोदय विद्यालय के कुल 22 परीक्षार्थी परीक्षा में भाग लिया था।  जिसमें सभी 22 परीक्षार्थी ने प्रथम श्रेणी से उतीर्ण हुए हैं। सभी परीक्षार्थी साइंस के है। इसमें स्कूल टॉप अदिति कुमारी हुई है। अदिति मोतिहारी शहर के मिस्कॉट निवासी व्यवसायी संजीव सिंह व श्वेता सिंह की सुपुत्री हैं। यहां बता दे कि श्वेता शिकारगंज थाना मसहां की मूल निवासी हैं। उनके घर में पढ़ाई का शुरू से माहौल रहा है। इनके चाचा राजीव सिंह मोतिहारी के पहले केबीसी विजेता रहे हैं। राजीव सिंह बापूधाम मोतिहारी स्टेशन पर एसएम के पद पर कार्यरत हैं। अदिति को 90.60 फीसदी अंक आया है। अदिति ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता व अपने गुरुजन को दिए है।
वहीं दूसरे स्थान पर 89.8 फीसदी अंक लेकर नैन्सी बहुत खुश हैं। कल्याणपुर के मधुरापुर निवासी संजीव कुमार सिंह व स्वेता सिंह की पुत्री नैन्सी ने बताया कि मैं इस परिणाम से बहुत खुश हूं। अपनी सफलता का श्रेय परिवार के सभी सदस्य विद्यालय के शिक्षक सचिदानंद शर्मा व पूनम मैडम को दिया। जबकि 89 फीसदी अंक से उतीर्ण सुरभी अपने स्कूल में तीसरे स्थान पर रही। नवोदय विद्यालय के शिक्षक अभय कुमार व माता सुलोचना कुमारी की पुत्री सुरभी ने अपने सफलता का श्रेय माता पिता व गुरुजन को दिया है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS