ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
मोतिहारी के चिरैया के किसान सलाहकार की पीटकर हत्या या ब्लड प्रेशर से मौत, पोस्मॉर्टम के बाद ही चलेगा पता
By Deshwani | Publish Date: 26/5/2018 4:33:54 PM
मोतिहारी के चिरैया के किसान सलाहकार की पीटकर हत्या या ब्लड प्रेशर से मौत, पोस्मॉर्टम के बाद ही चलेगा पता

मोतिहारी। चिरैया। अर्चना रंजन।

चिरैया प्रखंड की रामपुर दक्षिणी पंचायत के मगुराहां गांव निवासी स्व. अमरजीत पासवान के पुत्र शशिभूषण पासवान (36) की मौत संदेहास्पद स्थिति मौत हो गई है।  शशिभूषण पासवान चिरैया प्रखंड की रामपुर उतरी पंचायत में किसान सलाहकार के पद पर कार्यरत थे। शनिवार की सुबह अचानक उसका शव उसके घर पहुंचा। इससे पूर्व उन्हें या उनके परिजनों को किसी प्रकार की कोई खबर या सूचना नही मिली थी। गांव से लेकर उनके परिजनों तक सभी लोग शशिभूषण के मौत से हतप्रभ हैं। इधर परिजन का आरोप है कि उनकी पीट-पीटकर हत्या की गई है। जबकि निजी नर्सिंग होम के चिकित्सक का कहना है कि उन्हें हाई ब्लड प्रेशर का अटैक था। अब पुलिस पोस्टमॉर्टम के बाद ही असली नतीजे पर पहुंचेगी।

  शशिभूषण पासवान के भाई व शिक्षक प्रदीप पासवान ने बताया है कि उसके भाई के शव को स्थानीय थाना क्षेत्र के मीरपुर गांव निवासी जगरनाथ पासवान का पुत्र दिनेश पासवान के द्वारा उनके घर पर लाकर पहुंचाया गया है। दिनेश पासवान ने उनके परिजनों को बताया कि शशिभूषण पासवान के साथ वह भी शुक्रवार को सीतामढ़ी जिला के मेजरगंज गए हुए थे। उधर से लौटने के क्रम में उसका तबीयत अचानक खराब हो गई। इसके बाद उन्हें ढाका थाना क्षेत्र के कुशमहवा स्थित निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद उसकी नाजुक स्थिति को देखते हुए उसे रेफर कर दिया। इसके बाद उसकी मौत हो गई।

डीएसपी सिकरना व थानाध्यक्ष पहुंचे कृषि सलाहकार के गांव-

घटना की सूचना मिलते ही चिरैया थानाध्यक्ष अवधेश कुमार ने किसान सलाहकार के घर मंगुराहां पहुंच कर उनके परिजनों से मिल घटना के बारे में आवश्यक जानकारी हाशिल की। इसके बाद सिकरहना डीएसपी आलोक कुमार सिंह ने भी वहां पहुंच मृतक के परिजनों व थानाध्यक्ष से आवश्यक जानकारी हासिल की।
 परिजनों ने पुलिस प्रशासन को बताया कि शशिभूषण की हत्या पीट कर करने की गई है। मृतक के गाल व हाथ पर मार-पीट से चोट के निशान दिख रहे हैं। इधर डीएसपी ने घटना की जानकारी कुशमहवा के निजी नर्सिंग होम कराई गई चिकित्सक से प्राप्त की।
चिकित्सक ने कहा- हाइ ब्लड प्रेशर का था अटैक

चिकित्सक ने डीएसपी को शशिभूषण को हॉस्पिटल में भर्ती कराए जाने की पुष्टि की है। चिकित्सक ने कहा कि उक्त व्यक्ति दिनेश पासवान के द्वारा लाया गया था। वह व्यक्ति हाईब्लडप्रेशर का शिकार हो चुका था। जिसके कारण वह वेहोशी की अवस्था में था। प्राथमिक उपचार के बाद उसकी नाजुक स्थिति को देखते हुए उसे यहां से रेफर कर दिया गया था। इधर डीएसपी सिकरहना ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मोतिहारी में भेंज दिया है। उनका कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद हीं मौत की स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। इधर डीएसपी ने दिनेश पासवान को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है तथा उससे आवश्यक पूछ-ताछ की जा रही है। डीएसपी व थानाध्यक्ष ने मौत को अभी संदेहास्पद बताते हुए इसकी जांच पड़ताल किए जाने की बात कही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS