ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
विद्यालय में अश्लील गाने व वीडियो देखने सहित शिक्षकों पर लगे कई आरोप, छात्रों ने किया हंगामा
By Deshwani | Publish Date: 21/5/2018 7:35:18 PM
विद्यालय में अश्लील गाने व वीडियो देखने सहित शिक्षकों पर लगे कई आरोप, छात्रों ने किया हंगामा

मोतिहारी के पीपरा कोठी बुनियादी विद्यालय में हंगामा करते छात्र। फोट-देशवाणी।

मोतिहारी। पीपराकोठी। माला सिन्हा।
 
पीपराकोठी के मुख्य चौराहे स्थित बुनियादी विद्यालय में कथित कुव्यवस्था के खिलाफ सोमवार को अभिभावकों व छात्रों ने जमकर हंगामा किया। हंगाम करीब 4 घंटे तक चला। लिहाजा प्रखंड विकास पदाधिकारी रितेश कुमार, बीईओ अजीत कुमार शर्मा, मुखिया रविंद्र साहनी व पंसस ह्रषिकेश कुमार की पहल पर मामला शांत हुआ। विद्यालय के शिक्षकों पर छात्रों व अभिभावकों ने गंभीर आरोप लगाए हैं।
अश्लील गाने व वीडियो दिखाने का आरोप-

कुछ शिक्षकों द्वारा किए जा रहे गलत हरकत के विरुद्ध सोमवार को सुबह करीब सात बजे से बच्चों और उनके अभिभावकों द्वारा जमकर हंगामा किया। करीब 4 घंटे तक चली इस हंगामे के बाद मामले में प्रखंड विकास पदाधिकारी ने तीन सदस्यि टीम गठित कर प्रतिवेदन सौंपने का निर्देश दिया है। हंगामे के कारण दिनभर विद्यालय का शैक्षणिक माहौल बिगड़ा रहा। घटना के कारणों के संबंध में बताया जाता है कि विद्यालय के शिक्षक सुनील  वर्ग कक्ष में ही बच्चों से भोजपुरी के अश्लील गाने गवाने और नहीं गाने पर लात से मारने का आरोप लगाया गया है। वरीय शिक्षक द्वारा विद्यालय परित्याग प्रमाण पत्र देने के एवज में एक सौ से दो सौ तक रूपये लेने का आरोप। एक शिक्षक द्वारा नामांकन के दौरान बच्चों से रुपए लेने व एक शिक्षक द्वारा एक माह में दो ही बार विद्यालय आने वह भी चाहरदीवारी फांदने सहित कई गंभीर आरोप बच्चों और अभिभावकों ने लगाया है।

प्रधानाध्यापक ने सभी आरोप बताए गलत, कहा- कुछ अभिभावकों के उकसावे पर हुआ हंगामा-

 इस संबंध में प्रधानाध्यापिका नीता शर्मा ने बताया कि घटना एक सोची समझी राजनीति के तहत बच्चों और अभिभावकों को उकसाकर कराया गया है। उन्होंने सारे आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि नियोजित शिक्षक पप्पू कुमार द्वारा अनुशासनहीनता की जाती है और वह स्थानीय है जिनकी सह पर घटना घटी है। वही शिक्षक पप्पू कुमार ने कहा कि मेरे साथ पिछड़ी जाति होने के कारण प्रताड़ित किया जाता है। जबकि अन्य शिक्षक कई दिनों तक विद्यालय नहीं आते हैं और उनकी उपस्थिति दर्ज करा दी जाती है। बताया कि लेकिन उन्हें अकास्मित छूट्टी भी नहीं दी जाती है।

जनप्रतिनिधियों ने कहा- आरोप गंभीर है-

मुखिया रविंदर साहनी, पंचायत समिति सदस्य हृषिकेश कुमार, राजू साहनी, पैक्स अध्यक्ष सुनील गुप्ता ने संयुक्त रूप से विद्यालय के अंदर अश्लील वीडियो देखने व अश्लील गाना गवाने और शैक्षिक गतिविधि ध्वस्त होने की निंदा करते हुए कार्रवाई की बात कही। रंजन गुप्ता, मिंटू जायसवाल, रंजन चौरसिया, राजन कुमार, छोटू कुमार, राजा कुमार ने दोषी शिक्षकों पर शीघ्र कार्रवाई तक पठन-पाठन बंद करने पर अड़े रहे। बताया जाता है कि छात्राओं ने शिक्षक द्वारा भोजपुरी गीत सुनाने के लिए दबाव बनाने की शिकायत एचएम से की। परंतु कोई कार्रवाई नहीं होने व उक्त शिक्षक के रवैये में बदलाव नहीं होने के कारण बच्चियों ने अभिभावकों से शिकायत की. और सोमवार को विद्यालय ग्रामीण पहुंच हंगामा करने लगे.वही घटनास्थल पर पहुंचे बीडीयो रितेश कुमार ने कहा कि मामले गंभीर हैं. मामले को लेकर तीन सदस्यि टीम का गठन कर जांच के लिए लिखा गया है.  जांच कमेटी तीन दिनों के अंदर प्रतिवेदन सौंपेगी. जिसके बाद दोषी व्यक्तियों पर कार्रवाई होना तय है. गौरतलब है कि इसके पूर्व विद्यालय के बदहाल स्थिति को लेकर पंचायत समिति सदस्य ह्रषिकेश कुमार ने कई बार उच्चाधिकारी को आवेदन दिया है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो सकी.
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS