ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
आरडीडी के निरीक्षण में विद्यालयों के सामने आई अनियमितता
By Deshwani | Publish Date: 15/5/2018 8:24:59 PM
आरडीडी के निरीक्षण में विद्यालयों के सामने आई अनियमितता

 
मोतिहारी। सुगौली। शिवेश झा।
 
शिक्षा विभाग तिरहुत प्रमंडल के क्षेत्रीय उप निदेशक ब्रजेश कुमार ओझा ने मंगलवार को प्रखंड के कई विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। जिसमें प्राथमिक विधायक चिल्झपट्टी, प्राथमिक विद्यालय बेलवतिया, मध्य और उच्च विद्यालय करमवा रघुनाथपुर एवं प्राथमिक विद्यालय श्यामपुर बरवा का औचक निरीक्षण किया। इन विद्यालयों के निरीक्षण में कई तरह की अनियमितताएं उजागर हुई। वर्ग कक्ष के संचालन से लेकर उपस्थिति को लेकर भी गड़बड़ी मिली। कई शिक्षक बिना किसी सूचना के अनुपस्थित पाए गए। खासकर प्लस टू की कक्षाओं में बच्चों की उपस्थिति काफी कम थी। इन अनियमितताओं को लेकर सभी विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को आरडीडी ने जमकर फटकार लगाई।
 
 निरीक्षण के दौरान सभी प्रधानाध्यापकों से जवाब तलब किया गया। इस क्रम में आरडीडी ने कक्षा में जा कर बच्चों से पढ़ाई के बारे में पूछताछ की और अनुपस्थित बच्चों को प्रेरित कर विद्यालय लाने को कहा। उच्चविद्यालय करमवा रघुनाथपुर जांच के क्रम में मध्यविद्यालय करमवा से पहुंची अनुपस्थित शिक्षिका संगीता कुमारी स्वीकृत छुट्टी का आवेदन लेकर जिसको डांट फटकार लगाते हुए आरडीडी ने वापस कर दी। वहीं मौके पर पहुंचे ग्रामीणों से इस संदर्भ में पूछताछ की तो ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व के प्रधानाध्यापक अनुज कुमार झा के द्वारा लापरवाही बरती जा रही थी। जबकि वर्तमान प्रधानाचार्य अच्छे से अपने कर्तव्य का निर्वाहन कर रहे हैं। इस बाबत आरडीडी श्री ओझा ने कहा बच्चों की उपस्थिति भी नियमानुसार नहीं बनाई जा रही थी। अनुपस्थित शिक्षकों के वेतन पर रोक लगा दी गई है। यह भी पाया गया कि कई शिक्षक बेकार बैठे थे और कक्षा संचालन नहीं हो रहा था। इस स्थिति को ठीक करने की कड़ी हिदायत दी गई। साथ ही शिक्षकों को वर्गकक्ष का जिम्मा देने का आदेश दिया गया।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS