ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
श्रीलंका में धूम मचाकर रामगढ़वा लौटी बिहार की बेटी एथलिट विजया ने कहा- अगला पड़ाव ओलम्पिक का स्वर्ण
By Deshwani | Publish Date: 11/5/2018 9:04:24 PM
श्रीलंका में धूम मचाकर रामगढ़वा लौटी बिहार की बेटी एथलिट विजया ने कहा- अगला पड़ाव ओलम्पिक का स्वर्ण

मोतिहारी। रामगढ़वा से शेख लड्डू।
 
"ईश्वर  ने अगर साथ दिया तो ओलम्पिक में दौड़कर देश का नाम रोशन करूंगी । लड़की होने से मेरी सफलता या दौड़ में कोई अंतर नहीं है। मैं देश के सम्मान व माँ के अधूरे सपने को पूरा करने के सतत दौड़ लगाती रहूँगी।' उपरोक्त  बाते श्रीलंका में आयोजित साउथ एशियन जूनियर एथलेटिक्स में 4 गुणा 100 मीटर दौड़ में कास्य पदक जीतकर रामगढ़व स्थित अपने गांव सकरार आयी विजया कुमारी ने शुक्रवार को कही।

उसने बताया कि विगत पाँच वर्ष पूर्व लखनऊ के केडी बाबू सिंह एथलेटिक्स छात्रावास में रहकर प्रशिक्षण ले रही हूँ। यह मेरा विदेश की धरती पर दौड़ने के लिए पहली बार मौका मिला था। भले ही वह स्वर्ण पदक से वंचित रह गयी। पर एक दिन स्वर्ण पदक पाने में वह कामयाब रहेगी। इसके लिए उनका सतत प्रयास जारी रहेगा। विजया की बड़ी बहन व माँ उर्मिला देवी भी राज्य स्तर की धाविका रह चुकी है।  इस उपलब्धि में  माता उर्मिला देवी व पिता रामविनय प्रसाद का काफी सहयोग व प्रेरणा रही है ।
 उसने कहा कि सरकार द्वारा एथलेटिक्स के सदस्यों के लिए ट्रेनों में आरक्षण में अगल से सुविधा होनी चाहिए, ताकि आने जाने में परेशानी नहीं हो ।

विजया की इस सफलता पर प्रखण्ड प्रमुख पति सह सामाजिक कार्यकर्ता विशाल कुमार, पैक्स अध्यक्ष मुकेश कुमार ओझा शिक्षा समिति अध्यक्ष सुशील मिश्र के द्वारा बुके देकर सम्मानित करते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की गयी ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS