ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
पुलिस के विरुद्ध कोटवा के व्यवासयियों ने किया अनोखा प्रदर्शन, शराब की खाली बोतलें फोड़ की सड़क जाम
By Deshwani | Publish Date: 6/5/2018 8:42:59 PM
पुलिस के विरुद्ध कोटवा के व्यवासयियों ने किया अनोखा प्रदर्शन, शराब की खाली बोतलें फोड़ की सड़क जाम

सड़क पर टायर जला तीन घंटे तक की सड़क जाम, पुलिस के खिलाफ हुई नारेबाजी भी।
 
पुलिस पर शराब कारोबारियों से मिले होने का लगाया आरोप , फोड़ी शराब की खाली बोतलें।

मोतिहारी। कोटवा। निभा दीपक पाण्डेय।

 भोपतपुर ओपी क्षेत्र के बझिया बाजार में रविवार की सुबह व्यवसायियों ने अचानक अपनी-अपनी दुकान बंद कर कोटवा राजपुर मार्ग पर टायर जला कर जाम कर दिया। व्यवसाई  पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए खाली शराब की बोतलें हाथ में लहराते हुए सड़क पर पटक रहे थे। प्रदर्शनकारी पुलिस पर शराब कारोबारियों से मिले होने का भी आरोप लगा रहे थे। सड़क लगभग तीन घंटे तक जाम रही।

पुलिस पर लगे तरह-तरह के आरोप-

 व्यवसायी शनिवार की देर रात एक पान दुकानदार पिता-पुत्र की कथित असामाजिक तत्वों द्वारा बेवजह पिटाई का विरोध कर रहे  थे। पुलिस पर घटना की सूचना के बावजूद घटना स्थल पर नहीं पंहुचने तथा आरोपियों के खिलाफ़ प्राथमिकी दर्ज नहीं करने का आरोप लगा रहे थे।  सूचना पर कल्याणपुर एवं  कोटवा पुलिस के साथ केसरिया पुलिस निरीक्षक एके आजाद घटना स्थल पर पंहुचकर स्थिति का जायजा लिया और व्यवसाइयों से बातचीत की। उनकी मांगो को मानते हुए कार्रवाई करने के आश्वासन के बाद जाम समाप्त कराया। इस संदर्भ में घायल पान दुकानदार रोहित कुमार के आवेदन पर पुलिस ने मुरत यादव, अनिल यादव, चुमन यादव, जितेंद्र यादव ,मनोज यादव सहित 6 अन्य अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किया है। घायल रोहित कुमार को इलाज के लिए मोतिहारी सदर अस्पताल भेजा गया है। इसी बीच व्यवसाईयों ने शराब के साथ आरोपियों में से एक मनोज यादव को पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेज दिया।
 
क्या है मामला-

मिली जानकारी के अनुसार बझिया बाजार में गत 5 महीनों में व्यवसायियों से मारपीट की यह तीसरी घटना है। शनिवार की देर शाम कुछ लोगों से साइकिल दुकानदार से झड़प हुई। जिसके बाद उन लोगों के समर्थन में भोपतपुर नयका टोला के कुछ और युवक आकर साइकिल दुकानदार की खोज करने लगे। बगल में स्थित पान एवं इलेक्ट्रिक दुकानदार हाकिम सिंह से साइकिल दुकानदार के बारे में पूछा। नहीं बताने पर उन्हें मारने लगे। पिता को पीटते देख पान दुकानदार पुत्र रोहित बचाने पंहुचा। तो उन लोगों ने ईंट-पत्थरों से पिता-पुत्र की जमकर पिटाई कर दी। जिससे पुत्र रोहित कुमार बुरी तरह जख्मी हो गए। जिसे स्थानीय निजी चिकित्सालय में इलाज कराया गया। रोहित के िसर में 22 टांके लगाए गये हैं। मारपीट की सूचना पुलिस को स्थानीय व्यवसाईयों द्वारा दी गई इसके बावजूद पुलिस वहां नहीं पंहुची जब घायल दुकानदार के साथ व्यवसाई ओपी पंहुचे तो पुलिस ने आवेदन नहीं लिया और  मोतिहारी कैम्प जाकर आवेदन देने और इलाज कराने को कहा। इससे नाराज व्यवसाईयों और ग्रामीणों ने आगजनी करते हुए  सड़क को जाम कर दिया।

पुलिस ने कहा- शीध्र होगी कार्रवाई, जल्द होंगे आरोपी सलाखों के पीछे-

घटना स्थल पर पंहुच कैम्प कर रहे पुलिस निरीक्षक ए के आजाद ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और छापेमारी की जा रही है उन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS