ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
कौशल विकास मेले की कुव्यवस्था को देख मंत्री ने लगाई बीडीओ को फटकार
By Deshwani | Publish Date: 6/5/2018 8:16:32 PM
कौशल विकास मेले की कुव्यवस्था को देख मंत्री ने लगाई बीडीओ को फटकार

पीपरा कोठी में मेला का उदघाटन करते पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार व अन्य। फोटो- देशवाणी।

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।
पीपराकोठी। माला सिन्हा।

 स्थानीय बुनियादी विद्यालय के मैदान में आयोजित आजीविका एवं कौशल विकास मेला में बदतर व्यवस्था को देखते ही बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री विफर पड़े और उन्होंने बीडीओ रितेश कुमार को जमकर क्लास ली। कार्यक्रम में मंत्री समय से पहुंच गये। दूरदराज से आये महिला पुरुषों की भीड़ ज्यादा थी। परंतु किसी के लिये बैठने की समुचित व्यवस्था नहीं थी। लोग यंत्र तंत्र पेड़ के नीचे बैठे थे। मंच यहां तक कि न मंच बना था और ना ही मंत्री के लिए कुर्सियां ही लगी थी। महिलाओं के हुजूम देख उन्होंने फोन पर बीडीओ को बुलाया। करीब मंत्री के आने के 15 मिनट बाद पहुचे बीडीओ को फटकार लगाते हुए कहा कि धन्य है प्रभू, क्या आप लोग बीडीओगिरी कीजियेगा, गलिमत है कि पुरुष नहीं है. सिर्फ महिलाएं ही आईं हैं। अगर पुरुष होते तो भीड़ जाते। उन्होंने कुछ समय के लिए अपने गाड़ी से छोटा माइक मंगवाकर लोगों को शांत कराया। बाद में बेसिक स्कूल से बेंच मंगवाकर लोगों को बैठाया गया। हालांकि लोग ज्यादा होने के कारण बेंच से भी काम नहीं चला। बाद में टेबुल व महज चार कुर्सियां मंगवाकर कार्यक्रम का उदघाटन किया गया।
 
 
जीविका को ऋण देने में कोताही बर्दाश्त नहीं : पर्यटन मंत्री
आजीविका कौशल विकास मेला का हुआ आयोजन
 
स्वच्छ भारत अभियान के अंतिम दिन शनिवार को बुनियादी विद्यालय के प्रांगण में आजीविका कौशल विकास मेले के साथ संपन्न हुआ।  कार्यक्रम का उदघाटन बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने दीप प्रज्वलित कर किया। मौके पर संबोधित करते हुए मंत्री श्री कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की जयंती 14 अप्रैल से स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम चल रहा है और आज इसका समापन हो रहा है। उन्होंने कहा कि गांव के विकास के बिना देश का विकास संभव नहीं है। मोदी सरकार ने सख्त हिदायत दिया है कि भले ही पूंजीपतियों को ऋण मिलने में बिलंब हो लेकिन जीविका दीदियों को ऋण देने में जो भी बैंक कर्मी कोताही बरतते है तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। इस दौरान जीविका के दीदियों ने अपने अनुभव को मंच से बताया. इस अवसर पर बैक ऑफ इंडिया जीवधारा, इलाहाबाद बैंक सूर्यपुर, व ग्रामीण बैंक पीपराकोठी ने जीविका समूह को ऋण वितरित किया. वही कौशल विकास केंद्र  के ट्रेनर आशुतोष कुमार सिंह ने 285 बेरोजगार युवाओं को रोजगार के लिए निबन्धन किया. मौके पर बीडीओ रितेश कुमार, मुखिया रविन्द्र सहनी, उपेन्द्र पासवान, मीडिया प्रभारी टुन्ना गिरी, भाजयुमो के प्रखण्ड अध्यक्ष राजू सिंह, सहित कई अधिकारी व सैकड़ो की तादाद में महिलाएं मौजूद थे।
 पीपरा कोठी में मेला का उदघाटन करते पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार व अन्य
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS