ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
धनौती नदी बड़े भू भाग पर मिट्टी भर किया कब्जा ,गांव में तनाव
By Deshwani | Publish Date: 2/5/2018 8:48:45 PM
धनौती नदी बड़े भू भाग पर मिट्टी भर किया कब्जा ,गांव में तनाव


 
मोतिहारी। शिवेश झा। सुगौली।
 
थाना के दक्षिणी श्रीपुर गांव में बीती रात भर में धनौती नदी के एक बड़े भू भाग पर मिट्टी गिरा अतिक्रमण कर लिया गया है। इससे गांव में तनाव का माहौल हो गया है। जिसको लेकर ग्रामीणों ने बड़ी संख्या में हस्ताक्षरयुक्त आवेदन वरीय अधिकारियों को सौंपा है।

सीओ ने दिए जांच के आदेश-

अतिक्रमण की सूचना पर सीओ बदरी प्रसाद गुप्ता ने कर्मचारी को जांच का आदेश दिया है। बताते चलें कि पश्चिम चंपारण के माधोपुर मन से प्रखंड के उत्तरी श्रीपुर, दक्षिणी श्रीपुर, भटहा होते हुए हरसिद्धि, तुरकौलिया के बाद मोतिहारी के मोतीझील में जाकर मिल जाती है। जिसे इस समय श्रीपुर के धनौती नदी में पानी नहींं रहने से अतिक्रमणकारियों की नजर इस नदी के भू भाग पर है। जिसे कब्जा करने की होड़ लगी है।

-सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कहा- सुनियोजित साजिश के तहत हो रहा अतिक्रमण

अतिक्रमण को लेकर सामाजिक कार्यकर्त्ता चांद अली ने बताया कि नदी की जमीन का अतिक्रमण एक सुनियोजित साजिश के तहत किया गया है। जिससे एक ऐतिहासिक पहचान तो गुम होगा हीं, वहीं गांव पर पानी का संकट खड़ा हो जाएगा। वहीं मुखिया इम्तेयाजुल हक़ ने बताया कि इस अतिक्रमण के खिलाफ सैकड़ों लोगों का हस्ताक्षरयुक्त आवेदन अंचल से जिले के सभी वरीय अधिकारियों को दिया जा रहा है। वही रेयाजुल हक़, एजाजुल हक़,ज़कीरुल्लाह, सद्दाम अंसारी, वशीरुल्लाह, एकबाल हुसैन,शमशाद आलम,अताउल्लाह,खुर्शेद आलम,कलीमुल्लाह आदि ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि नदी के अतिक्रमण होने से पूरा गांव बाढ़ में डूब जाएगा। इस बाबत सीओ बदरी प्रसाद गुप्ता ने बताया कि अतिक्रमणकारियों की पहचान कर ली गयी है। जिनपर कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी चल रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS