ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
पीपराकोठी में मुखिया व बीडीओ के बीच हुई झड़प
By Deshwani | Publish Date: 28/4/2018 11:00:00 PM
पीपराकोठी में मुखिया व बीडीओ के बीच हुई झड़प

मोतिहारी। पीपराकोठी। माला सिन्हा।
 
मुखिया व बीडीओ से पिछले कई दिनों से अंदर ही अंदर चल रहे कथित विवाद शनिवार को वृहत रूप ले ही लिया।  प्रखंड के चार मुखिया व बीडीओ के बीच पर्यटन मंत्री के समक्ष बैठक में ही खुलेआम झड़प व गाली गलौज की घटना हुई। हालांकि बीडीओ रितेश कुमार ने किसी भी तरह की नोंक झोंक, झड़प व विवाद की घटना से इंकार किया है।
 बताया जाता है कि पिछले कई दिनों से चर्चा आ रही थी कि पंचायतों में चल रहे शौचालय निर्माण, विभिन्न योजनाओं के निर्माण में बीडीओ ने जांच कराने व एफआईआर दर्ज करने की आवाज को उठाया था। जिसको लेकर मुखिया संघ में नाराजगी थी। इधर  शनिवार को पर्यटन मंत्री द्वारा आयोजित बैठक में ही थे कि बीडीओ व मुखिया संघ के अध्यक्ष उपेन्द्र पासवान, संतोष कुमार शर्मा, रविन्द्र सहनी, दिवाकर पांडेय से बकझक आरंभ हो गया। बीडीओ श्री कुमार का कहना था कि कोई काम सिस्टम से ही होगा। वहीं मुखिया लोगों का कहना था कि मुखिया को जानकारी भी नही है और आवास योजना के लाभुकों से राशि की वसूली करा कर चयन किया जा रहा है। वहीं योजनाओं में भी कमीशन की मांग को लेकर टार्चर किया जा रहा है।
 स्थिति नोकझोंक से आरंभ होकर गली गलौज तक पहुंच गई। स्थिति विगड़ते देख मौजूद लोगों ने पहल कर मामले को शांत कराया। इस संबंध में मुखिया संतोष कुमार शर्मा ने बताया कि बीडीओ के द्वारा पांच प्रतिशत कमीशन की मांग की जा रही है और सारे विवादों की जड़ कमीशन ही है। किसी भी सूरत में हम लोग कमीशन नहीं देंगे चाहे इसके लिए जो हो जाये। वहीं बीडीओ रितेश कुमार से पूछे जाने पर उन्होंने किसी भी घटना होने से इनकार किया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS