ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
मोतिहारी के घोड़ासहन में बर्फीली वादियों सी चली ठंड हवा, लोगों हुए आश्चर्यचकित
By Deshwani | Publish Date: 22/4/2018 7:37:50 PM
मोतिहारी के घोड़ासहन में बर्फीली वादियों सी चली ठंड हवा, लोगों हुए आश्चर्यचकित

मोतिहारी। घोड़ासहन। राजू सिंह।


पूर्वी चम्पारण में घोड़ासहन प्रखंड क्षेत्र के सीमावर्ती गाँवों में रविवार की सुबह करीब आठ बजे अचानक घना कोहरा छाने लगा। एकाएक आए घने कोहरे से क्षेत्र में भय का माहौल उत्पन्न हो गया। हुआ यूं कि नेपाल की तरफ से अचानक घना कोहरा आ गया और तापमान काफी नीचे गिर गया और बर्फीली वादियों की तरह ठंड हवायें चलने लगी।


सीमावर्ती कोरैया गांव के शिक्षक रामनिवास कुमार ने बताया कि वे सुबह आठ बजे बच्चों को छत पर पढ़ा रहे थे कि अचानक तापमान गिरने लगा और ठंड महसूस होने लगी। देखते ही देखते नेपाल की तरफ से वातावरण में घना कोहरा आने लगा और तेज हवा चलने लगी। शिक्षक ने कहा कि हवा चलने से आँखों में जलन भी महसूस होने लगी और साँस लेने में भी थोड़ी तकलीफ हो रही थी। यह नजारा केवल कोरैया में ही नहीं बल्कि नेपाल से सटे सीमावर्ती जमुनिया, खररसलवा, झडौखर, श्रीपुर, कवैया, भंगहा, बालापुर आदि में ऐसा नजारा देखने को मिला। इधर लोगों में भय का माहौल व्याप्त हो गया। कई लोग किसी रसायनिक हमले की भी आशंका जता रहे थे। हलाँकि तकरीबन एक घंटे के बाद स्थिति सामान्य हो गयी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS