ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
चिरैया विधायक के हाथों बंटे 100 गैस कनेक्शन व चूल्हे, लाभूकों ने कहा- कभी सोचा नहीं था धुंए से मिलेगी निजात
By Deshwani | Publish Date: 20/4/2018 8:56:24 PM
चिरैया विधायक के हाथों बंटे 100 गैस कनेक्शन व चूल्हे, लाभूकों ने कहा- कभी सोचा नहीं था धुंए से मिलेगी निजात

मोतिहारी। चिरैया। अर्चना रंजन।
प्रखंड क्षेत्र के पूजा इण्डेन ग्रामीण वितरक खड़तरी के द्वारा शुक्रवार को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत बीपीएल कार्डधारी गरीब महिलाओं को शिविर के माध्यम से मुफ्त गैस कनेक्शन व चूल्हा का वितरण किया गया।
बता दें कि उक्त गैस एजेंसी के संचालक कुमारी पूजा ने बताया कि उज्ज्वला दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत क्षेत्र के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अति पिछड़ा और अल्पसंख्यक वर्ग के  महिलाओं के बीच एक सौ मुफ्त गैस कनेक्शन का वितरण किया गया है।
 
ग्रामीणों ने कहा-हम गरीबों ने कल्पना नहीं की थी कभी धुएं से मिलेगी निजात-

 प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्सन लेने के बाद तेतरी देवी, कांति देवी, रीता देवी, प्रेमशीला देवी व शिवदुलारी देवी सहित अन्य महिलाओं ने कहा कि  हम गरीबों के लिए सबसे बड़ा अवसर है। गैस का कनेक्सन मिलने से हम गरीबों के लिए यह सबसे बड़ी बात है। हम गरीब तो चूल्हा फूंकते हैं। यह तो हम सभी ने सोची भी नही थी कि हम सभी को कभी मिट्टी की चूल्हा की जगह गैस के चूल्हा पर खाना बनाने का भी मौका मिलेगी। गैस के चूल्हा पर खाना बनाने का मन करता था, पर गरीबी और पैसे के अभाव में अब तक हम लोग गैस का कनेक्शन नहीं ले पाए थे। जिसके कारण खास कर बरसात और फसल कटनी के दिनों में हम लोगों को खाना बनाने में काफी परेशानी होती थी। बरसात के दिन में जलावन भीग जाता था।  कटनी के दिन में दो पहर में जब हम लोग खेत से आते थे तो खाना बनाने में डर लगता था कि कही घर मे आग न लग जाए। प्रधानमंत्री उज्वला योजना के तहत मुफ्त में गैस कनेक्शन मिलने के बाद हम सभी बहुत खुश हैं की आज हमें भी गैस के चूल्हा पर खाना बनाने का मौका तो मिला। इसके साथ हीं हमारी परेशानी के साथ-साथ घर मे आग आदि से डर भी  दूर हो गई है। बतादें की गैस का चूल्हा और गैस कनेक्शन का पत्र स्थानीय भाजपा विधायक लालबाबू प्रसाद गुप्ता के द्वारा किया गया। मौके पर पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष सह जदयू नेत्री मंजू देवी, प्रखंड प्रमुख मीना देवी, अच्छेलाल प्रसाद यादव, विधायक प्रतिनिधि संजय प्रसाद, लालबाबु शर्मा, अजय साह, सूर्यनारायण प्रसाद व मिश्रौलिया पंचायत के पूर्व मुखिया राकेश कुमार आदि सहित प्रखंड के कई पंचायतों के मुखिया व पंचायत समिती सदस्य तथा गणमान्य व बुद्धिजीवी वर्ग के लोग उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS