ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
उज्ज्वला योजना के तहत 200 बीपीएल परिवारों को मंत्री प्रमोद ने बांटे मुफ्त गैस कनेक्शन
By Deshwani | Publish Date: 20/4/2018 4:41:29 PM
उज्ज्वला योजना के तहत 200 बीपीएल परिवारों को मंत्री प्रमोद ने बांटे मुफ्त गैस कनेक्शन

पीपराकोठी के झखरा गैस एजेंसी पर गैस कनेक्शन देते पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार व अन्यं।

मोतिहारी।पीपराकोठी। माला सिन्हा।
 
 पीएम मोदी ने गरीबी को बहुत करीब से देखा है। इसीलिए वे गरीबों के उत्थान के लिए बेहतर कदम उठाने में दिन-रात लगे हुए हैं। गरीबों को योजनाओं का लाभ धरातल पर उतारने के लिए 14 अप्रैल से 5 मई तक ग्राम स्वराज अभियान चलाया जा रहा है। गरीब माताओं को खाना बनाते वक्त अपने व बच्चों के आंसू को आँचल से पोछना नहीं पड़े इसके लिए मोदी जी ने मुफ्त गैस के कनेक्शन देना आरंभ किया। आज माताओं को खाना बनाते समय धुंए से मुक्ति मिल रही है। उक्त बातें शुक्रवार को झखरा स्थित विभा गैस एजेंसी परिसर में आयोजित उज्ज्वला पंचायत के अवसर पर बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने कही।
 कार्यक्रम के दौरान मंत्री श्री कुमार ने सरली देवी, रिंकू देवी, शांति देवी, शोना देवी, कुंती देवी, उषा देवी, लक्ष्मी देवी, कलावती देवी व मंजिता देवी सहित 200 बीपीएल परिवारों को मुफ्त गैस का कनेक्शन दिया। आगे मंत्री श्री कुमार ने कहा कि इस अभियान का उद्देश्य सामाजिक सामंजस्य को बढ़ावा देना है।

रोजगार प्रदान करने के लिए मोदी सरकार तत्पर-

 गांधीजी की सोच थी कि लोगों को बेसिक शिक्षा मिले। जिससे शिक्षा के बाद रोजगार का अवसर प्रदान हो। इस विचारधारा को साकार करने के दिशा में पिछली सरकार ने कोई पहल नही की। लेकिन मोदी जी ने कौशल विकास मंत्रालय का गठन किया और आज हर वर्ग के युवा युवती प्रशिक्षण लेकर अपना कौशल विकास कर रहे है। आजाद भारत के बाद गांधी जी ने कहा था कि जबतक हमारा देश स्वच्छ नहीं होता। तबतक हम पूर्ण रूप से आजाद नहीं है। उस सपने को साकार करने का काम मोदी जी ने किया है।
 
 मौके पर मुखिया संतोष कुमार शर्मा, पंसस योगी मांझी, विभा शर्मा, बीडीओ रीतेश कुमार, डॉ लालबाबू प्रसाद, विधानसभा समन्यवयक कामेश्वर चौरसिया, भाजपा प्रखंड अध्यक्ष कुमार राजेश सिंह, महामंत्री उमाशंकर शर्मा, भाजयुमो के प्रखंड अध्यक्ष राजू सिंह, मीडिया प्रभारी टुन्ना गिरि, अवधेश प्रसाद, सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS