ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
घोड़ासहन में ओडीएफ के लिए स्वच्छाग्रहियों ने लगाई रात्रि चौपाल
By Deshwani | Publish Date: 8/4/2018 9:28:20 PM
घोड़ासहन में ओडीएफ के लिए स्वच्छाग्रहियों ने लगाई रात्रि चौपाल

 मोतिहारी। घोड़ासहन। राजू सिंह।
प्रखंड क्षेत्र की विशुनपुर पंचायत के टोनवा में आँगनवाड़ी केन्द्र पर ओडीएफ के लिए रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया। चौपाल से पहले बीडीओ अलाउदिन अंसारी के साथ सुल्तानपुर उत्तर प्रदेश से श्रीमती जरा हसनैन के नेतृत्व में पहुँची। अट्ठारह सदस्यीय टीम ने गाँव में घुम कर महिलाओं को खुले में शौच से मुक्ति के लिए प्रेरित किया। स्वच्छताग्रहियों ने लोगों को कम लागत में शौचालय बनाने के तरीके भी बतायें। चौपाल के बाद रात्रि में स्वच्छताग्रहियों ने मशाल जुलूस भी निकाला। टीम दो भागों में बँटकर प्रतिदिन दो पंचायतों में कार्य कर रही है।
 बीडीओ अलाउदिन अंसारी की धर्म पत्नि आसमा परवीन भी स्वच्छाग्रहियों के साथ ओडीएफ अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही है। श्रीमती परवीन ने बताया कि यह उनके जिन्दगी का बेहद सुखद अनुभव है। समाज में बुराई को मिटाने के लिए पति के साथ कदमताल करते हुए अच्छा लग रहा है।
 वहीं दलित महिलाओं ने बीडीओ से शौचालय बनाने के बाद भी राशि नहीं मिलने की शिकायत की। मौके पर मुखिया पति विपिन कुमार, एलएस रंजना कुमारी, वार्ड सदस्य नरेंद्र राय, हरिचरण राय, आँगनवाड़ी सेविका सुमित्रा देवी, शिव शंकर जायसवाल, सुरेश जयसवाल समेत सैकड़ों महिलाएं मौजुद थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS