ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
परिवर्तनकारी शिक्षक महासंघ का आमरण अनशन तीसरे दिन भी जारी
By Deshwani | Publish Date: 6/4/2018 9:06:40 PM
परिवर्तनकारी शिक्षक महासंघ का आमरण अनशन तीसरे दिन भी जारी

मोतिहारी। अर्चना रंजन।
परिवर्तनकारी शिक्षक महासंघ की जिला इकाई पूर्वी चंपारण का शुक्रवार को तीसरे दिन भी जिला शिक्षा कार्यालय के प्रांगण में आमरण अनशन जारी रहा। आमरण अनशन महासंघ के जिलाध्यक्ष सुनील कुमार राय के के नेतृत्व  13 सूत्री मांगों को लेकर किया जा रहा है। 
 
 तीन दिनों से आमरण अनशन पर बैठे शिक्षकों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी सहित जिला प्रशासन पर यह आरोप लगाते हुए कहा कि गुरुवार को आमरण अनशन के दो दिन बीतने के बाबजूद भी किसी ने इन शिक्षकों की सुधि लेना मुनासिब नही समझा। जिलाध्यक्ष ने बताया कि यहां प्रतिनियुक्त पदाधिकारी ने न तो किसी प्रकार की वार्ता के लिए पहल किया बल्कि यहां न तो किसी चिकित्सक की व्यवस्था की गई। यहां तक कि एम्बुलेंस की व्यवस्था भी नहीं की जा रही।
महासंघ के कार्यकर्ताओं ने बतया कि पदाधिकारी दो दिनों से अनशन की अनदेखी करते रहे। जिला शिक्षा पदाधिकारी और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के मनमानी रवैये अख्तियार करने के कारण नियोजित शिक्षकों को काफी परेशानियों का सामना करनी पड़ रही है। जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) तथा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के अड़ियल रवैये के कारण शिक्षक दिन प्रतिदिन शोषण का शिकार होते जा रहें हैं। डीईओ कार्यालय में भ्र्ष्टाचार चरम सीमा पर है।
 अनशन के तीसरे दिन शुक्रवार को अनशन पर बैठे शिक्षकों से वार्ता के लिए अनुमंडल पदाधिकारी सदर मोतिहारी, एसडीपीओ सदर मोतिहारी  ने डीपीओ स्थापना को बुलाकर शिक्षकों के समस्याओं को यथाशीघ्र समाधान करने का आदेश देकर चले गए। जिलाध्यक्ष सुनील कुमार राय ने कहा कि एसडीओ व एसडीपीओ ने अनशन पर बैठे शिक्षकों की चिंताजनक स्थिति को देखना व इन्हें चिकित्सकों को बुलाकर जांच करना व उन्हें चिकित्सकीय व्यवस्था आदि की सुविधा मुहैया करना वाजिब नही समझा गया। जिससे आमरण अनशन पर बैठे व अन्य शिक्षकों में काफी आक्रोश है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि जब तक उनकी 13 सूत्री मांगों को नहीं मान ली जाती है तबतक आमरण अनशन जारी रहेगा। वहीं महासंघ के अन्य नेताओं ने भी विभागीय व जिला प्रशासन की अड़ियल रवैये पर आक्रोश जताया। कहा कि अगर शिक्षकों की मांगे नही मानी जाती है तो अंत मे शिक्षक आत्मदाह भी करेंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी डीईओ व जिला प्रशासन की होगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS