ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
डुमरियाघाट में स्वच्छाग्रहियों ने बताया-खुले में शौच के कारण होती है कई बीमारियां
By Deshwani | Publish Date: 4/4/2018 7:57:54 PM
डुमरियाघाट में स्वच्छाग्रहियों ने बताया-खुले में शौच के कारण होती है कई बीमारियां

मोतिहारी/डुमरियाघाट/ सुधांशु कुमार मनीष


थाना क्षेत्र की सेमुआपुर पंचायत में चंपारण रन के तहत बुधवार को लोहिया स्वच्छता अभियान एवं शौचालय निर्माण हेतु स्वच्छाग्रहियों ने स्थानीय मुखिया सावित्री देवी के आवास पर चौपाल लगाकर लोगों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया। जहाँ यूपी से आये स्वच्छाग्रही सत्यनारायण चौबे ने उपस्थित लोगों से खुले में शौच से होने वाली बीमारियों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि मान-सम्मान व प्रतिष्ठा के लिए घर मे शौचालय बनाना जरूरी है। इस दौरान सबों से अपील की कि खुद को खुले में शौच ना करें और न ही दूसरे को करने दें। क्योकि जितनी भी बीमारियां लोगो को हो रही है ज्यादातर बीमारियां खुले में शौच व गंदगी से हो रही है।
मुख्य वक्ताओं में पूर्वी चम्पारण गुट नं.1 के स्वक्षाग्रही शिव प्रसाद, सत्यदेव प्रताप, सागर प्रसाद, संध्या पटेल, सविता देवी, सतीश निसाद    संजय कुमार गुप्ता, पंचायत मेंटर पुष्पा कुमारी, विभा शर्मा आदि शामिल थे। वही मौके पर पूर्व सरपंच सह मुखिया पति पं. सुदामा तिवारी, चुमन पटेल, मदन तिवारी, सागर तिवारी, मेवा सहनी, देवेन्द्र सहनी, बैजुलाल यादव, सुल्तान मिया, विक्रमा सिंह, अरविंद कुमार, बिपिन कुमार, महादेव शर्मा समेत कई लोग उपस्थित थे। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS