ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
घोड़ासहन में आक्रोशित छात्रों ने आगजनी कर किया हंगामा,छात्रवृति नहीं देने सहित शिक्षकों पर लगाए कई आरोप
By Deshwani | Publish Date: 29/3/2018 6:20:38 PM
घोड़ासहन में आक्रोशित छात्रों ने आगजनी कर किया हंगामा,छात्रवृति नहीं देने सहित शिक्षकों पर लगाए कई आरोप

मोतिहारी। घोड़ासहन। राजू सिंह।
बनकटवा प्रखंड क्षेत्र की बीजबनी उत्तरी पंचायत अवस्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय के आक्रोशित छात्रों ने बरैया टोला में गुरुवार को नेपाल की ओर जाने वाली बिजबनी-अगरवा मुख्य पथ को जाम कर आगजनी की।
अपने विभिन्न मांगों को लेकर ने आगजनी में आक्रोषित दर्जनों छात्र-छात्राओं ने स्कूल में रखे बेंच डेस्क व साइकिल को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान छात्रों ने घंटों हंगामा किया। स्कूल के छात्रों ने पोशाक व छात्रवृति नहीं देने सहित कई आरोप लगाए हैं। बाद में पुलिस के आने के बाद आग पर काबू पाई जा सकी। छात्रों को समझा कर शांत कराया गया।
हंगामा कर रहे दर्जनों छात्रों ने विद्यालय प्रधान व शिक्षकों पर आरोप लगाते हुए बताया कि विद्यालय में विगत दो वर्षों से बच्चों को पोशाक व छात्रवृत्ति राशि नहीं मिली है। वहीं 11 बजे लेट नहीं 2 बजे भेंट नहीं की तर्ज पर शिक्षक विद्यालय आते हैं। पूरे विद्यालय के अंदर एक ही शौचालय है। जिसको शिक्षक ही प्रयोग में लाते हैं। वहीं खुद शिक्षक शौचालय में जाने से पूर्व बच्चों से हीं पानी भरवाते हैं। जबकि छात्र को शौंच महसूस होने पर खेत में जाने को कहते हैं। वहीं लड़कियां अपने घर चली जाती है। एमडीएम मेनू की अनदेखी करते हुए छात्रों को फल और अंडा नहीं दिया जाता है। छात्रों को छड़ी की नोक पर खिलाते हैं। वह भी अाधा पेट भोजन ही मिल पाता है। बच्चों ने यह भी बताया कि चापाकल से निकलने वाले प्रदूषित पानी पीने को मजबूर हैं। दूसरी ओर सरकार प्रदत किताब बहुत विलम्ब से आने के बावजूद अब तक वितरित नही होने पर चिंता जताया।
      बच्चों ने बताया कि विद्यालय में बैठने की व्यवस्था की कमी के कारण  खुले में धूप में चप्पल पर बैठकर पढ़ने व परीक्षा देने को विवश है।
 

         छात्रों ने बताया कि हंगामा की सूचना पर सैफबलों के साथ मौके पर पहुंची जितना पुलिस को देखते ही काफी खुष हुए कि अब अपनी समस्याओं से पुलिस को अवगत कराएंगे। परन्तु पुलिस ने आव देखा न ताव बच्चों को गाली देते व ताबड़तोड़ लाठी भांजते व खदेड़-खदेड़ कर मासूमों को पीट अपनी कर्तव्यनिष्ठा दिखाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। बाद में ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस के जवानों ने आग बुझाने में सफलता पाई।

  विद्यालय के प्रधान ने जवाब देने से किया इंकार-           

इस बाबत पूछने पर विद्यालय प्रधान शम्भूनारायन पाण्डेय नें कुछ भी स्पष्ट बताने से परहेज करते हुए अपने को छुट्टी में होने की बात कही। दूसरी ओर प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी नें बताया कि इस बारे में विशेष जानकारी नहीं है। जांच के बाद दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई हेतु वरीय पदाधिकारी को लिखा जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS