ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
आवास सहायक ने मुखिया पति पर जान से मारने की धमकी का आरोप लगाया, संघ किया कार्य रोकन की घोष
By Deshwani | Publish Date: 24/3/2018 9:19:03 PM
आवास सहायक ने मुखिया पति पर जान से मारने की धमकी का आरोप लगाया, संघ किया कार्य रोकन की घोष

 मोतिहारी। सुगौली। शिवेश झा
आवास सहायक राकेश कुमार जायसवाल ने मुखिया पति हरेन्द्र सहनी पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। प्रखण्ड सहायक संघ ने शनिवार को बैठक कर 26 मार्च तक हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।
सहायक श्री जायसवाल ने आरोप लगाया है  कि बिहार दिवस के दिन प्रखंड की दक्षिण मनसिंघा पंचायत में जांच को गए ग्रामीण आवास सहायक को मुखिया पति हरेंद्र सहनी ने कार्य के दौरान से कार्य मे बाधा डालते हुए जान मारने की धमकी दी। मामले को ले आवास सहायक राकेश कुमार जायसवाल ने बीडीओ को आवेदन दिया है। जिसके बाद भी मामले पर कार्रवाई नहीं होता देख प्रखंड सहायक संघ ने अाज बैठक आहूत की। घटना के दो दिन से अधिक बीत जाने के बावजूद सकारात्मक निर्णय नहीं होने के कारण संघ द्वारा कार्य रोकने का निर्णय किया गया है। जिससे समय पर इंदिरा आवास का लक्ष्य पूरा होता नही दिख रहा है। संघ की हुई बैठक में मुखिया पति द्वारा पंचायत में जांच को पहुंचे आवास सहायक राकेश कुमार जायसवाल पर असंसदीय शब्दों का प्रयोग करते हुए पंचायत से भाग जाने तथा जान से मार देने की धमकी दिए जाने पर चर्चा हुई। इस बाबत श्री जायसवाल ने कहा कि मुखिया पति ने बिना पूछे पंचायत में नहीं आने एवं मनमाफिक काम नही करने पर कहीं भी अप्रिय घटना करा देने एवं किसी भी लफड़ा में फंसा देने की धमकी दी है। जिसको लेकर बैठक में इसपर चिंता प्रकट करते हुए विभाग एवं प्रशासन से शांति सुरक्षा की मांग की गई।
बैठक में कुछ मुखिया,मुखिया पति,एवं अन्य प्रतिनिधियों तथा बिचौलियों द्वारा आवास कर्मियों को प्रताड़ित करने एवं कार्य मे बाधा डालकर प्रधानमंत्री आवास योजना एवं इंदिरा आवास योजना जैसे महत्वपूर्ण कार्य को प्रभावित करने का आरोप लगाया। जिसको लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी को घटना की लिखित शिकायत 22 मार्च को ही देते हुए सुरक्षित वातावरण देने की मांग की गई। ताकि आईएवाई एवं पीएमएवाई कार्य ससमय पूरा किया जा सके। सरकार एवं विभाग द्वारा हम सविंदकर्मियो के विषम परिस्थितियों के लिए किसी भी तरह का आर्थिक, सामाजिक एवं पारिवारिक सुरक्षा का प्रावधान भी नही है। अतः संघ शांति सुरक्षा, मान सम्मान, उचित वेतनमान, स्थाई नौकरी सहित विभिन्न मांगों को लेकर 26 मार्च से हड़ताल पर भी जा सकते है। मौके पर सुगौली आवास संघ के उपाध्यक्ष सुबोध कुमार,सचिव अमित कुमार सिन्हा,संदीप रंजन,रवि कुमार,ललीता राय,दिवाकर कुमार,लेखा सहायक सैयद शहनवाजुल हक़ एवं सुपरवाइजर रविकांत शर्मा मौजूद थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS