ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
छठ के चार दिवसीय अनुष्ठान के तहत श्रद्धालुओं ने दिया अस्तचलगामी सूर्य को पहला अर्घ्य
By Deshwani | Publish Date: 23/3/2018 8:45:21 PM
छठ के चार दिवसीय अनुष्ठान के तहत श्रद्धालुओं ने दिया अस्तचलगामी सूर्य को पहला अर्घ्य

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क

चैती छठ के चार दिनी अनुष्ठान के तहत शुक्रवार को व्रतियों ने अस्तचलगामी सूर्य को पहला अर्घ्य दिया। इस दौरान व्रतियों ने विभिन्न छठ घाटों पर भगवान भास्कर को पहला अर्घ्य दिया। इस दौरान श्रद्धालु दंड देते हुए छठ घाटों तक गए।
रामगढ़वा। लोक आस्था का महान पर्व चार दिवसीय चैती छठ के तीसरे दिन व्रतियों ने अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया । इस पर्व को लेकर प्रखं क्षेत्र के रामगढ़वा,बन्धुबरवा,धनहर दिहुली स्थित छठ घाटों को सुसज्जित ढंग से सजाया गया था, जबकि पर्व को शांतिपूर्ण बनाने के लिए रामगढ़वा थानाध्यक्ष राजेश कुमार,अनि अरुण सिंह,राधामोहन पंडित,आदि पुलिस बल विभिन्न घाटों पर गश्त लगाते रहे।
रक्सौल। छठ पूजा का पहली अर्घ्य छठ वर्तियों द्वारा शुक्रवार को अस्तचलगामी सूर्य को अर्घ्य देकर किया. शहर के छठिया घाट बाबा मठिया, कौड़ीहार चैक, भकुआ ब्रह्मबाबा सहित ग्रामीण क्षेत्रों में छठ व्रतियों द्वारा अस्तचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया गया. शहर के सभी घाटों की सफाई की गई थी. वहीं नगर परिषद द्वारा शहर में छठ पर्व  को लेकर पानी का छिड़काव कराया गया था. विभिन्न छठ घाटों पर पुलिस पदाधिकारी व दण्डाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई थी. घाटों पर बच्चों के लिए झूला के साथ कई तरह के मनोरंजन के साधन दिखे गए. वहीं शाम में छठ वर्तियों के द्वारा पारंपरिक गीत के साथ अपने घरो में कोशी भरा गया. चार दिवसीय होने वाली छठ का पर्व शनिवार को उदयमान सूर्य के अघ्र्य देने के बाद समाप्त होगा. 
पीपराकोठी। सूर्यो उपासना के चार दिवसीय अनुष्ठान छठ पर्व के तीसरे दिन सायंकालीन अर्घ्य देकर छठ व्रतियों ने भगवान भास्कर की पूजा अर्चना की. इस दरम्यान पीपराकोठी के बाबा शक्तिनाथ महादेव मंदिर के प्रांगण में क्षेत्र के बलथरवा, चाँदसरैया सहित कई गांव के छठ भर्तियों ने सामूहिक रूप से अर्घ्य देकर पूजा अर्चना की. वही क्षेत्र के मतवाली नदी, बेलवतिया, सूर्यपुर, झखरा, सूर्यपुर आदि जगहों के छठ घाटों पर गाजे बाजे के साथ पूजा की गई.

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS