ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
खुले मे शौच से मुक्त होने पर ही स्वच्छ व स्वस्थ होगा समाज
By Deshwani | Publish Date: 19/3/2018 8:48:28 PM
खुले मे शौच से मुक्त होने पर ही स्वच्छ व स्वस्थ होगा समाज

मोतिहारी। एस.शंकर गिरि।


जिले के आदापुर प्रखंड की भवानीपुर पंचायत के चैनपुर गांव में सोमवार को आदापुर प्रखंड विकास पदाधिकारी डाॅ.प्रभात रंजन और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी आशा कुमारी ने ग्रामीणों के बीच खुले में शौच से मुक्ति के लिए बैठक की। बैठक को संबोधित करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि घर में शौचालय का होना अब सोशल स्टेटस बन गया है। शौचालय विहीन परिवार स्वच्छता के अभाव से बीमारियों का घर होता है। अतएव परिवार की तंदुरूस्ती के लिए शौचालय अत्यंत जरूरी है। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि स्वच्छ तन में ही स्वच्छ मन होता है। बिना शौचालय परिवेश की स्वच्छता संभव नहीं है। स्वच्छ  परिवेश तथा स्वच्छ मन से शिक्षा का चतुर्दिक विकास होता है। बैठक में सभी बीआरपी,सीआरसीसी, पंचायत के अंतर्गत स्थित विद्यालयों के सभी शिक्षक, सभी जनप्रतिनिधि,आंगनवाड़ी सेविका-सहायिका, टोला सेवक,प्रेरक आदि शामिल थे।
मौके पर नागेन्द्र प्रसाद,रवीन्द्र प्र.यादव,सुरेन्द्र प्रसाद,अनिल चौरसिया ,गुलाब साह,श्यामकिशोर साह सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS