ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
विद्यालय के बरामदे में पांच-पांच फीट के गड्ढे, कायाकल्प की आस में पंचपोखरिया कुरमिनिया मवि
By Deshwani | Publish Date: 14/3/2018 6:26:10 PM
विद्यालय के बरामदे में पांच-पांच फीट के गड्ढे, कायाकल्प की आस में पंचपोखरिया कुरमिनिया मवि

मोतिहारी। एस.शंकर गिरि

जिले के आदापुर प्रखंड के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय पंचपोखरिया कुरमिनिया की सूरत फिलवक्त बदहाल है। मालूम हो कि विगत वर्ष की बाढ़ में उक्त विद्यालय का बरामदा, रैम्प,सीढी आदि पूरी तरह बर्बाद हो चुका है। विद्यालय के बरामदे में पांच-पांच फीट के गड्ढे मौजूद हैं। खेल के मैदान गड्ढे से भरे पडे़ हैं।
विद्यालय के पोषक क्षेत्र के अभिभावकों के अनुसार बाढ़ की समाप्ति के बाद पूरे जिले में पुनर्निमाण कार्य युद्ध स्तर पर हुआ,परंतु अधिकारियों की उदासीनता के कारण अभी तक विद्यालय का पुनर्निमाण बाकी है।
मालूम हो कि एक ओर जहां जिले से शिक्षा मद में आवंटित राशि खर्च के अभाव में सरकार को लौटाई जा रही है, दूसरी ओर मासूमों को पढने के लिए एक अदद विद्यालय का पुनर्निमाण नहीं होना, विकास की पोल खोलने के लिए पर्याप्त है। इधर,आदापुर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी आशा कुमारी का कहना है कि उल्लेखित  विद्यालय के पुनर्निमाण के लिए शिक्षा विभाग को सूचित कर दिया गया है। तीन-तीन बार स्मार-पत्र भेजा चुका है। अब,आदेशोपरांत पुनर्निमाण हेतु अग्रेतर प्रक्रिया अपनाई जाएगी । मौके पर रामएकबाल राय, ब्रजेन्द्र राय,रमेश कुमार,राजकिशोर कुमार,सुग्रीव कुमार,विनोद यादव,मणीभूषण कुमार,शेषनाथ यादव,चंदन कुमार सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS