ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
पीपराकोठी में टैंकर से भारी मात्रा में शराब बरामद, तीन वाहन जब्त, कारोबारी फरार
By Deshwani | Publish Date: 14/3/2018 6:10:06 PM
पीपराकोठी में टैंकर से भारी मात्रा में शराब बरामद, तीन वाहन जब्त, कारोबारी फरार

पीपराकोठी। माला सिन्हा

स्थानीय थाना की पुलिस ने मंगलवार की मध्य रात्रि गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के पंडितपुर बारा गाछी गांव से टैंकर के अंदर छुपाकर लाये गये पंजाब निर्मित 50 कार्टून अंग्रेजी शराब, टैंकर, एक पिकअप व एक बाइक को जप्त किया है. जबकि कारोबारी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे.  पुलिस को सूचना मिली कि बारा गाछी में टैंकर के अंदर रखी गई शराब को पिकअप पर अनलोड कर कारोबारी द्वारा सुरक्षित स्थान पर ले जाने की तैयारी चल रही है। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार रंजन, दरोगा शिवजी सिंह सदल बल के साथ बारा गाछी पहुचकर टैंकर संख्या एचआर45बी 3752, बिना नम्बर की  पिकअप व सुपर सपेलेंडर बाइक संख्या बीआर05एस 5701 को जब्त कर लिया. टैंकर के अंदर से 93 कार्टून,जबकि पिकअप वैन पर 57 कार्टून लदे थे. कार्टून के अंदर सभी बोतल  750 एमएल के है. बताया जाता हैं कि कारोबारी खाली टैंकर के अंदर कार्टून को रखकर पंजाब से लाये थे जो पंडितपुर बारा गाछी गांव के एक बगीचे में लाकर पिकअप टैंकर से निकाल कर पिकअप के सहारे सुरक्षित स्थान पर ले जाने की फिराक में थे. जिसकी सूचना पुलिस को मिली और पुलिस ने वाहन के चक्के के निशान के सहारे पहुच कर वाहन सहित शराब को जप्त कर लिया. थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार रंजन ने बताया कि कारोबारी को चिन्हित किया जा चुका है. इसमें मठिया बरियारपुर, महानदा, व दीपऊ गांव के करीब आधा दर्जन लोग शामिल हैं. जिनके द्वारा बृहत पैमाने पर शराब की खेप को मंगाकर कारोबार को अंजाम दिया जाता है. पुलिस इस कारोबारी के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

शराब कारोबारियों के खिलाफ पुलिस को मिलती रही है कामयाबी
पुलिस ने पिछले एक वर्ष शराब कारोबारियों को पकड़ने में बेहतर कदम उठाया है. इस दौरान थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार रंजन के नेतृत्व में कई बड़े कारोबारी पुलिस के गिरफ्त में आ चुके हैं. इधर शुक्रवार को थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पिकअप व  टैंकर के अंदर छुपाकर ले जा रही 150 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ दोनों वाहन को जप्त किया है. इसके पूर्व भी पीपराकोठी पुलिस ने कई बड़े शराब कारोबारी को शराब के साथ दबोचा है. पूर्व के आकड़ों पर गौर करें तो पिछले दिनों पुलिस ने एक होण्डा सीटी कार संख्या बीएल4पीएल8 2823 पर लादकर ले जा रहे आरएस कंपनी की 420 बोतल शराब के साथ दो कारोबारी को धर दबोचा. पकड़े गए कारोबारी दिल्ली के अनील जट व वीरेन्द्र जट है. उक्त शराब कारोबारी हरियाणा से आरएस ब्रांड की 420 बोतल शराब को लेकर मुजफ्फरपुर जा रहा था. वही पुलिस ने अप्रैल 2016 से अब तक 7318 लिटर विदेशी शराब, 177 लिटर देशी शराब, 14 वाहनों को पकड़ा है जबकि पांच पियकड़, 38 शराब के छोटे कारोबारी व 12 शराब के बड़े कारोबारियों को पुलिस ने पकड़ कर सलाखों के पिछे डाल चुका है. बड़ी सफलता पर गौर करें तो पुलिस ने 26 दिसंबर को हरियाणा से लाई जा रही दस चक्के के ट्रक संख्या एचआर 74 8823 पर 5400 लीटर आरएस ब्रांड के विदेशी शराब के साथ नाटकीय ढंग से पांच बड़े कारोबारियों को पकड़ा था. इस वर्ष नौ मार्च को पुलिस ने टाटा सूमो से 87 बोतल विदेशी शराब पकड़े, आईटेन गाड़ी से 21 जनवरी को 160 लिटर विदेशी शराब के चार बड़े कारोबारियों को पकड़ा. एक स्कार्पियो से 180 लीटर विदेशी शराब जब्त की। इस मामले में कारोबारी राकेश यादव को कोर्ट में समर्पण करना पड़ा. कुछ दिन पूर्व छह चक्के वाले डीसीएम ट्रक पर लदी 1344 लीटर विदेशी शराब के साथ दो बड़े कारोबारी को पुलिस ने पकड़ा. बरामदगी पर गौर करें तो अप्रैल 2016 से नवम्बर तक मात्र 78 लीटर देसी शराब, पांच लीटर विदेशी शराब, 135 लीटर ताड़ी व 11 छोटे शराब कारोबारी की गिरफ्तारी हुई, जबकि नवम्बर के बाद 7313 लीटर विदेशी शराब, 99 लीटर देसी शराब पकड़ी गई. वहीं सात बाइक, एक टेम्पो, एक टाटा सूमो, एक आईटेन कार, एक स्कार्पियो, दो कार व दो ट्रक पकड़े गए हैं.

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS