ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
मैट्रिक परीक्षा: दो परीक्षा केंद्रों पर 17 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित
By Deshwani | Publish Date: 26/2/2018 8:24:02 PM
मैट्रिक परीक्षा: दो परीक्षा केंद्रों पर 17 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

चिरैया। अर्चना रंजन


  मैट्रिक परीक्षा के पांचवें दिन सोमवार को प्रखंड मुख्यालय चिरैया में छात्राओं के लिए बनाए गए दो परीक्षा केंद्र महादेव साह हाई स्कूल चिरैया व आदर्श मध्य विद्यालय चिरैया में प्रथम व द्वितीय पाली में आयोजित मातृभाषा विषय की परीक्षा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण व कदाचारमुक्त माहौल में संपन्न हुई। बता दें कि महादेव साह हाई स्कूल चिरैया में प्रथम पाली में कुल 761 परीक्षार्थियों में से 758 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। वहीं द्वितीय पाली में कुल 619 में से कुल 614 परीक्षार्थी ने परीक्षा में भाग लिया। वहीं आदर्श मध्य विद्यालय चिरैया में प्रथम पाली में कुल 451 परीक्षार्थियों में से 449 परीक्षरार्थी परीक्षा में शामिल हुए। वहीं द्वितीय पाली में कुल 469 परीक्षार्थियों में से कुल 462 परीक्षार्थी परीक्षा में भाग लिए। दोनों परीक्षा केंद्रों के केंद्राधीक्षक मो. जैनुद्दीन व मो. कमरुल होदा ने बताया कि परीक्षा केंद्रों से किसी परीक्षार्थी को निष्कासित नहीं किया गया है। बता दें कि महादेव साह हाई स्कूल चिरैया परीक्षा केंद्र पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट के रूप में राजेश कुमार, पिंकी कुमारी व रंजना कुमारी तथा आदर्श मध्य विद्यालय चिरैया में पिंकी कुमारी, रामनाथ चौधरी व संजय कुमार की देख-रेख में परीक्षा आयोजित किया जा रहा है। वहीं सोमवार को दोनों परीक्षा केंद्र का निरीक्षण सिकरहना एएसपी बमबम चौधरी, लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी शिवशंकर पासवान, सीओ मो. रेयाज शाहिद, ईओ मनोज कुमार, सतीश कुमार व संतोष कुमार आदि ने किया।

रक्सौल में हुए हंगामे से अभिभावकों में रही बेचैनी
सुगौली। शिवेश झा


मैट्रिक की परीक्षा के दौरान रक्सौल में हुए हो हंगामे की सूचना पर प्रखंड के अभिभावकों में सुबह से ही बेचैनी दिखी। इस बीच उड़ रही अफवाहों को ले बड़ी संख्या में छात्रों के अभिभावक जानकारी के लिए सुगौली थाना भी पहुंचे। वहीं संबंधित पत्रकारों सहित रक्सौल में रह रहे अपने रिश्तेदारों को फोन लगा अपने बच्चों के कुशल क्षेम की जानकारी में जुटे रहे। थाना पर पहुंचे अभिभावकों ने बताया कि उन्हें सूचना मिली है कि रक्सौल में गिरफ्तार हुए छात्रों को सुगौली लाया गया है। बताते चलें कि नंद उच्च विद्यालय सुगौली रक्सौल स्थित राजाराम साह इंटर कॉलेज में परीक्षा केंद्र बनाया गया था। जहां नन्द हाई स्कूल की प्रथम पाली में 650 तथा दूसरी पाली में 635 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए हैं। वहीं इस बाबत अनि सुनिल कुमार सिंह ने बताया कि रक्सौल में हुए इस घटना की सूचना मिली है। पर यहां किसी छात्र को लाया नहीं गया है। वहीं रक्सौल थानाध्यक्ष उग्रनाथ झा ने फोन पर बताया कि 131 छात्रों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है। ये सभी छात्र नन्द हाई स्कूल सुगौली के बताए जाते हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS