ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
नौ दिवसीय श्री उँकार महायज्ञ को लेकर निकली कलश यात्रा
By Deshwani | Publish Date: 20/2/2018 7:25:10 PM
नौ दिवसीय श्री उँकार महायज्ञ को लेकर निकली कलश यात्रा

पताही। माधुरी रंजन


प्रखंड क्षेत्र की बेलाहीराम पंचायत स्थित चंद्रिका बाबा मठ पर नौ दिवसीय श्री उँकार महायज्ञ का उद्घाटन  शिवहर सांसद रमा देवी ने मंगलवार को किया। बेलाहीराम गाँव के चंद्रिका बाबा मठ पर यह महायज्ञ 20 से 28 फरवरी तक होगा। मौके पर थानाध्यक्ष नागेन्द्र कुमार ने बताया कि यज्ञ पंडाल से लेकर सभी सड़कों पर पुलिस की तैनाती की गई है कि कोई असमाजिक लोगों पर पुख्ता नजर रखी जाएगी । इसको लेकर सादे लिबास में अधिकारियों की तैनाती की गई है, साथ में हेल्पलाइन नम्बर भी लोगों को दिया गया है । कलश यात्रा का शुभारंभ डॉ मनोज कुमार द्वारा किया गया, इस महायज्ञ में 1008 कुँवारी कन्याओं ने कलश यात्रा  में भाग लिया। वहीं  1008 संत शंकर दास, विनोद दास, बनारसी दास महाराज शामिल थे ।
कलश यात्रा में एक दर्जन घोड़े, रथ, गाजन- बाजन के साथ चंद्रिका बाबा मठ से बेलाहीराम होते हुए मिर्जापुर पेट्रोल पंप के समीप नदी में जलबोझी की गई । जलबोझी में कुमारी कन्याओं के अलावा कई लोग शामिल रहे। श्रद्धालुओं में खुशी का माहौल था। यज्ञ में मनोरंजन हेतु दिन और रात में रामलीला, मीना बाजार,मौत का कुआं, झूला, मिठाई दुकान भी है । मौके पर पताही थानाध्यक्ष नरेंद्र कुमार ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे से मनचले पर निगरानी की जाएगी। साथ ही सादे लिबास में सुरक्षाकर्मी के साथ चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात किया गया है। महायज्ञ के आयोजक अध्यक्ष डॉ मनोज कुमार, डॉ निर्मल झा उर्फ पप्पू झा, रामएकबाल प्रसाद ,हीरालाल साह, वसुदेव साह, उमाकांत तिवारी सहित सैकड़ों गामीणों ने भाग लिया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS