ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मधेपुरा
मिड-डे-मिल में मिला गिरगिट, खाने से 140 बच्चे बीमार, 40 की हालत गंभीर
By Deshwani | Publish Date: 26/7/2018 6:46:51 PM
मिड-डे-मिल में मिला गिरगिट, खाने से 140 बच्चे बीमार, 40 की हालत गंभीर

 मधेपुरा। बिहार के मधेपुरा में सदर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय गोसाय टोल में विषाक्त मिड-डे-मिल खाने से 140 बच्चे बीमार हो गये। इनमें से 40 बच्चों की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है। सभी बच्चों का इलाज सदर अस्पताल मधेपुरा में चल रहा है। प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार मिड-डे-मिल खाने के क्रम में एक बच्चे के थाली में गिरगिट मिल गया। थोड़ी देर के अंदर मिड-डे-मिल खा रहे सभी बच्चे उल्टी करने लगे। लगातार उल्टी करने के कारण उनकी हालत गंभीर होते देख स्कूल ने तत्काल ऑटो कर सभी बच्चों को सदर अस्पताल पहुंचाया। सदर अस्पताल में बच्चों का इलाज प्रारंभ किया गया। 40 बच्चे गंभीर स्थिति में पाये गये हैं। जिन्हें स्लाइन व ऑक्सीजन दिया जा रहा है। 

 
उधर, बच्चों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। बीमार व हतप्रभ बच्चे समझ ही नहीं पा रहे हैं कि उन्हें क्या हुआ है। वहीं जिला प्रशासन व शिक्षा विभाग के आलाधिकारी भी सदर अस्पताल पहुंच चुके है। डीइओ ने एमडीएम में लापरवाही बरतने वाले प्रधानाध्यापक पर कार्रवाई करने की बात भी कही है। सदर अस्पताल छोटी पड़ गयी है। बच्चों के अचानक इतने ज्यादा संख्या में पहुंचने के बाद एक बेड पर चार-चार बच्चों को स्लाइन चढ़ाया जा रहा है। बच्चों के परिजन के भीड़ की वजह से सदर अस्पताल परिसर में भी तिल रखने की जगह नहीं बची है।
 
घटना की सूचना जैसे ही डीएम नवदीप शुक्ला को मिली उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारी के साथ-साथ सदर एसडीएम वृंदालाल को भी सदर अस्पताल जाकर मॉनेटरिंग करने का निर्देश दिया। सदर एसडीएम स्वयं हर बच्चे से मिलकर हालचाल ले रहे थे। वहीं डॉक्टरों से भी लगातार अपडेट लेते रहे। वे अस्पताल में कैंप कर बच्चों का बेहतर इलाज सुनिश्चित कराने में जुटे रहे। वहीं जिला शिक्षा पदाधिकारी उग्रेश प्रसाद मंडल, बीइओ डॉ. यदुवंश यादव भी लगातार अस्पताल में रहकर बच्चों की हालत पर नजर रखे हुए है, जबकि सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS