ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
अंधविश्वास में लोगों ने एक अधेड़ की लाठी-डंडों से बुरी तरह पीटा, अधमरा होने पर पत्थरों से कूचकर हत्या की
By Deshwani | Publish Date: 3/9/2019 12:48:27 PM
अंधविश्वास में लोगों ने एक अधेड़ की लाठी-डंडों से बुरी तरह पीटा, अधमरा होने पर पत्थरों से कूचकर हत्या की

लोहरदगा। सेन्हा थाना क्षेत्र के झालज़मीरा गांव में अंधविश्वास की वजह से एक अधेड़ की ग्रामीणों की भीड़ ने लाठी- डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी क्योंकि वह ओझा-गुणी का काम करता था। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

 
जानकारी के अनुसार सेन्हा थाना अंतर्गत झालज़मीरा गांव में अंधविश्वास में अधेड़ सहनई उरांव (52) की हत्या का मामला सामने में आया है। बताया जाता है कि झालजमीरा गांव के सुकरा उरांव के पुत्र बिरसा उरांव की मौत हो गई। इसके बाद गांव के सभी लोग पानी देने के रस्म के लिए उसके घर गए लेकिन सहनई उरांव इस रस्म में शामिल नहीं हुआ। ग्रामीणों का कहना है कि सुकरा उरांव का छोटा पुत्र सहनई उरांव ओझा-गुणी करता था। इसके कारण बड़े भाई बिरसा उरांव की मौत के बाद लोगों के बुलाने पर भी वह उसके यहां नहीं गया।
 
इस बात को लेकर लोगों में काफी नाराजगी थी। इसके बाद ग्रामीणों ने डायन-बिसाही का आरोप लगाते हुए सहनई उरांव की पिटाई शुरू कर दी। ग्रामीणों ने पहले तो लाठी-डंडों से उसे बुरी तरह से पीटकर अधमरा कर दिया और उसके बाद पत्थर से कूचकर उसकी हत्या कर दी। फिर हमलावरों ने उसके शव को झालजमीरा गांव के बड़का टोली आंगनबाड़ी केंद्र के पास लाकर फेंक दिया।
 
घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस झालजमीरा गांव पहुंची। पुलिस ने शव को कब्ज़े में ले लिया है और जांच शुरू कर दी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS