ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
झारखंड
शौचालय निर्माण में रखें मानकों का ध्यान : डीसी
By Deshwani | Publish Date: 15/4/2017 5:59:30 PM
शौचालय निर्माण में रखें मानकों का ध्यान : डीसी

लोहरदगा, (हि.स.)। शनिवार को डीसी विनोद कुमार ने कहा कि शौचालय निर्माण में मानकों का ख्याल रखा जाये। इसमें घटिया सामग्री का उपयोेग न हो। वह समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित शौचालय निर्माण की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे। डीसी ने कहा कि गांव का वातावरण स्वच्छ हो और वे खुले में शौच में न जायें, इसके लिये लोग जागरूक हों। डीसी ने कहा कि एक अभियान के रूप में इस काम काे करना है। इसे धरातल पर उतारना है। 

कुमार ने कहा कि शौचालय निर्माण कार्य में तेजी लायी जाए ताकि लोहरदगा जिले को खुले में शौच से मुक्त बनाया जा सके। लोहरदगा को अप्रैल माह में ओडीएफ घोषित करना है और ये तभी संभव है जब सभी लोग मिशन मोड में काम करेंगे। ओडीएफ की घोषणा के पहले लोगों के व्यवहार में परिवर्तन जरूरी है। उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि इस कार्य को पूरी ईमानदारी से करें। बैठक में पेशरार प्रखंड के बीपीओ जीवन मुकूट टूटी के काम में लापरवाही बरतने की सूचना को डीसी ने गंभीरता से लेते हुए टूटी को स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया। साथ ही ग्राम प्रभारी सच्चिदानंद गुप्ता के विरूद्ध प्रपत्र का गठन करने का निर्देश दिया। 
मौके पर डीसी ने कहा कि पेशरार प्रखंड में शौचालय निर्माण में पैसे की कमी नहीं आने दी जायेगी। मौके पर डीडीसी दानियल कंडुलना, एसी रंजित कुमार सिन्हा, एसडीओ राज महेश्वरम, आईटीडीए निर्देश रविंद्र कुमार सिंह, डीपीओ महेश भगत, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता रेयाज आलम, सहायक अभियंता गोविंद कच्छप, सुनिल दत्त, जेई जहींद्र भगत, पंकज पिंगुआ, रोहित खलखो, प्रशिक्षु उपसमाहर्त्ता, सभी प्रखंडों के बीडीओ, सीओ व ग्राम प्रभारी मौजूद थे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS