ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जानबिहार में लॉकडाउन के पांचवें चरण की हुई घोषणा, 30 जून तक बढ़ा, कोरोना संक्रमण की संख्या 6,692 हुईजमात उल मुजाहिद्दीन का आतंकी अब्दुल करीम को कोलकता एसटीएफ ने पकड़ा, गया ब्लास्ट मामले में हो रही थी खोजमोतिहारी के झखिया में पुलिस ने घेराबंदी कर की कार्रवाई, शशि सहनी गिरफ्तार, 125 कार्टन अंग्रेजी शराब जब्तभोजपुरी सेंशेसन अक्षरा सिंह का नया गाना ‘कोरा में आजा छोरा’ रिलीज के साथ हुआ वायरल
झारखंड
शौचालय निर्माण में रखें मानकों का ध्यान : डीसी
By Deshwani | Publish Date: 15/4/2017 5:59:30 PM
शौचालय निर्माण में रखें मानकों का ध्यान : डीसी

लोहरदगा, (हि.स.)। शनिवार को डीसी विनोद कुमार ने कहा कि शौचालय निर्माण में मानकों का ख्याल रखा जाये। इसमें घटिया सामग्री का उपयोेग न हो। वह समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित शौचालय निर्माण की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे। डीसी ने कहा कि गांव का वातावरण स्वच्छ हो और वे खुले में शौच में न जायें, इसके लिये लोग जागरूक हों। डीसी ने कहा कि एक अभियान के रूप में इस काम काे करना है। इसे धरातल पर उतारना है। 

कुमार ने कहा कि शौचालय निर्माण कार्य में तेजी लायी जाए ताकि लोहरदगा जिले को खुले में शौच से मुक्त बनाया जा सके। लोहरदगा को अप्रैल माह में ओडीएफ घोषित करना है और ये तभी संभव है जब सभी लोग मिशन मोड में काम करेंगे। ओडीएफ की घोषणा के पहले लोगों के व्यवहार में परिवर्तन जरूरी है। उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि इस कार्य को पूरी ईमानदारी से करें। बैठक में पेशरार प्रखंड के बीपीओ जीवन मुकूट टूटी के काम में लापरवाही बरतने की सूचना को डीसी ने गंभीरता से लेते हुए टूटी को स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया। साथ ही ग्राम प्रभारी सच्चिदानंद गुप्ता के विरूद्ध प्रपत्र का गठन करने का निर्देश दिया। 
मौके पर डीसी ने कहा कि पेशरार प्रखंड में शौचालय निर्माण में पैसे की कमी नहीं आने दी जायेगी। मौके पर डीडीसी दानियल कंडुलना, एसी रंजित कुमार सिन्हा, एसडीओ राज महेश्वरम, आईटीडीए निर्देश रविंद्र कुमार सिंह, डीपीओ महेश भगत, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता रेयाज आलम, सहायक अभियंता गोविंद कच्छप, सुनिल दत्त, जेई जहींद्र भगत, पंकज पिंगुआ, रोहित खलखो, प्रशिक्षु उपसमाहर्त्ता, सभी प्रखंडों के बीडीओ, सीओ व ग्राम प्रभारी मौजूद थे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS