ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
झारखंड
उग्रवाद मुक्त हो गया है पेशरार: राजबाला वर्मा
By Deshwani | Publish Date: 27/2/2017 4:21:41 PM
उग्रवाद मुक्त हो गया है पेशरार: राजबाला वर्मा

लोहरदगा, (हि.स)। पेशरार को जांबाज पुलिस पदाधिकारियों ने उग्रवाद से मुक्त करा लिया है और अब यहां सिविल एडमिनिस्ट्रेशन विकास की गति तेज करेगा। यह बातें मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने जिले के घोर उग्रवाद प्रभावित और दुर्गम पेशरार में सोमवार को बैठक के बाद कही। मुख्य सचिव ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि लोहरदगा जिले में विकास की गति तेज हुई है और आने वाले दिनों में निश्चित रूप से जिले का विकास तेजी से होगा। बैठक में यहां के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारें और हर योजना का लाभ ग्रामीणों को सही तरीके से मिले। कोई भी विधवा बगैर पेंशन के न रहे। हम विकास करेंगे और राज्य सरकार विकास के लिए प्रतिबद्ध है। जनता का सहयोग इसमें चाहिए। मुख्य सचिव ने कहा कि इस क्षेत्र में पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं। 

प्रकृति ने यहां अकूत सौंदर्य दिया है लेकिन इसके पहले इस क्षेत्र के बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराया जाएगा। विकास के काम धरातल पर तेज गति से होंगे। इसके लिए 10 मार्च को पेशरार में ही अधिकारी एक बैठक करेंगे और माइक्रो लेबल पर योजनाओं की समीक्षा करेंगे। मैंने डीसी विनोद कुमार को इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिया है। लोहरदगा जिला के पुलिस कप्तान कार्तिक एस ने पेशरार जैसे इलाके में इतना सुंदर ओपी बनाया है। पेशरार ओपी को थाने में बदलने की कारवाई की जा रही है। मुख्य सचिव ने कहा कि एक सप्ताह के अंदर पेशरार के वन विश्रामागार में पेशरार प्रखंड कार्यालय का संचालन होने लगेगा। तमाम प्रखंड स्तरीय अधिकारी यहीं बैठेंगे। मुख्य सचिव ने कहा कि लोहरदगा जिला के अधिकारियों के साथ बहुत अच्छी बैठक हुई। अधिकारियों ने अच्छी तैयारी की थी और यहां समीक्षा के क्रम में पाया गया कि विकास के काम धरातल पर तेजी से हो रहे हैं। मुख्य सचिव के साथ डीजीपी डीके पांडेय, एडीजी ऑपरेशन आरके मल्लिक, उर्जा निगम के एसकेजी रहाटे, मत्स्य निदेशक राजीव कुमार सहित राज्य मुख्यालय से बड़ी संख्या में वरीय पदाधिकारी मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS