ब्रेकिंग न्यूज़
आईएएस से छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री बनने वाले अजीत जोगी नहीं रहें, प्रधानमंत्री मोदी व सीएम नीतीश ने जताई गहरी शोक संवेदनामोतिहारी के चकिया में दो प्रवासी कामगारों की एक्सीडेंट में हुई मौत, बाइक पर सवार हो दिल्ली से जा रहे थे दरभंगा, रास्ते में हुई दुर्घटनामोतिहारी की पीपराकोठी में एसएसबी ने करीब 2 करोड़ मूल्य की मॉरफीन पकड़ी, वाहन जब्त, ड्राइवर भी गरफ्तारदेश के अलग-अलग हिस्सो से रक्सौल आए 470 लोगों को किया गया होम क्वारेंटाइनरक्सौल शहर के नागारोड में पुलिस ने छापेमारी कर 100 बोतल नेपाली शराब व 2 किलो 700 ग्राम गांजा किया जप्तसमस्तीपुर में बूढ़ी गंडक नदी में मिली लापता किशोर की लाशश्रमिक स्पेशल ट्रेन में प्रसव पीड़ा पर पहुंची मेडिकल टीम, बच्ची ने ली जन्मपुणे से आए प्रवासी की क्वारंटाइन सेंटर में मौत
झारखंड
जनता की समस्याओं को दूर करना मेरी प्राथमिकता : भगत
By Deshwani | Publish Date: 17/6/2017 6:12:00 PM
जनता की समस्याओं को दूर करना मेरी प्राथमिकता : भगत

लोहरदगा, (हि.स .)। विधायक सुखदेव भगत के प्रयास से लगभग 50-60 वर्ष पूर्व शहर पुराने तार के स्थान पर शनिवार से पूरे शहर में नये तार लगाने का कार्य प्रारंभ हुआ। मौके पर विधायक भगत ने कहा कि पांच-छह दशक पूर्व शहर में तार लगा था जो काफी जर्जर हो गया था । इस कारण तार टूट जाता था, जिसके कारण शहर में घंटों बिजली बाधित रहती थी।
यहां एवी स्वीच की व्यवस्था नहीं रहने के कारण पूरे शहर में विद्युत काट दिया जाता था, जिसके कारण कई दशक से यहां की जनता परेशान थी। इस योजना का निर्माण हो जाने पर जनता को विद्युत बाधित होने की समस्या से निजात मिल जाएगी। भगत ने बताया कि इस योजना के तहत पूरे शहर में 28 किमी 11 हजार का तार बदले जाएंगे।
वहीं, लोहरदगा, बगडू और सेन्हा फीडर में तार बदलने के साथ ही जर्जर पोल भी बदले जायेंगे तथा विद्युतीकरण के कार्य को आगे बढ़ाया जायेगा। न्यू लोहरदगा के नाम से नया फिडर की भी स्थापना की जाएगी ।
उन्होंने कहा कि पूरे शहर में 42 नये ट्रांसफारमर लगाए जाएंगे जिसमें 37 ट्रांसफारमर 63 केवी का 5100 केवी का होगा। शहर में पुराने एवं और जो नये 42 ट्रांसफारमर लगेंगे उन सबों में एवी स्वीच लगेगा। एवी स्वीच लगने से अगर शहर के किसी क्षेत्र में बिजली की समस्या आती है तो उसी ट्रांसफारमर की लाइन काटी जाएगी। इससे शहर के सभी क्षेत्रों में बिजली बरकरार रहेगी जो पहले नहीं थी। शहर के मुख्य चौक चौराहा में जहां सड़क क्रासिंग होता है वहां अंडरग्राउंड केबल लगाये जायेंगे। उन्होंने बताया कि वोल्टेज की समस्या को दूर करने के लिए लोहरदगा पावर स्टेशन में 10 एमवी का नया ट्रांसफारमर लगाया जायेगा।
भगत ने कहा कि जनता की समस्याओं को दूर करने एवं उन्हें बेहतर सुविधा दिलाने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इससे पूर्व शनिवार को लोहरदगा सदर अस्पताल में विधायक के प्रयास से सिर्फ अस्पताल के लिए 65 केवी नया ट्रांसफारमर लगाया गया ।




 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS