ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी अभियंत्रण महाविद्यालय में प्राध्यपकों पर हमला व तोड़फोड़, कॉलेज छात्रों के विरूद्ध एफआईआर, कॉलेज व होस्टल में अगले आदेश तक छुट्टीमोतिहारी के छतौनी में स्पोर्स्टस क्लब मैदान से आर्म्स के साथ 4 गिरफ्तार, एसपी ने कहा-अपराध के लिए जुट थे हथियारों के सौदागरकेंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने नागालैंड में मोन मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखीराष्ट्रपति ने गुरु रविदास जयंती की पूर्व संध्या पर देशवासियों को शुभकामनाएं दींनई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में खेलों को एक गौरवपूर्ण स्थान दिया गया है : प्रधानमंत्रीसीतामढ़ी के मेजरगंज में शहीद हुए सब इंस्पेक्टर दिनेश राम का मोतिहारी के बरनावाघाट पर राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कारकोई भी सरकार किसानों को नुकसान पहुंचाने वाले कानून बनाने की हिमाकत नहीं कर सकती- श्री तोमरपुद्दुचेरी में प्रधानमंत्री ने कई विकास परियोजनाओं की शुरूआत की
झारखंड
जेरेडा ने लौटाये ब्याज सहित पैसा
By Deshwani | Publish Date: 15/6/2017 6:30:46 PM
जेरेडा ने लौटाये ब्याज सहित पैसा

लोहरदगा, (हि.स.)। जिले के पेशरार प्रखंड क्षेत्र के नौ महिला मंडलों ने जेरेडा रांची में वर्ष 2014 में सोलर चार्जिंग स्टेशन की स्थापना के लिए 15-15 हजार रुपये जमा किये गये थे। लेकिन तीन वर्ष गुजर जाने के बाद भी जेरेडा ने उन इलाकों में सोलर चार्जिंग स्टेशन की स्थापना नहीं किया। महिला मंडलों ने इसकी शिकायत गुरुवार को डीसी विनोद कुमार से की। डीसी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जेरेडा के अधिकारियों से बात की और कहा कि पेशरार जैसे दुर्गम इलाके में लोगों ने बड़ी मेहनत से पैसा इकट‍्ठा कर दिया है। यदि सोलर चार्जिंग स्टेशन नहीं लगाया जा रहा है तो उनका पैसा ब्याज सहित वापस करें। 

डीसी के इस पहल के बाद जेरेडा ने सूद सहित पैसा वापस किया। जेरेडा को 15 हजार रुपये प्रति महिला मंडल की दर से दिया गया था। जेरेडा ने 1897 रुपये ब्याज के साथ 16 हजार 897 रुपये महिला मंडलों को वापस किया। समाहरणालय के सभाकक्ष में डीसी विनोद कुमार ने महिला मंडलों को 16 हजार 897 रुपये का चेक प्रदान किया। मौके पर डीसी ने कहा कि आपलोग लगन एवं मेहनत के साथ काम करते रहे। जिला प्रशासन आपको हर संभव मदद करेगा। उपायुक्त ने कहा कि महिला मंडल आज बहुत ही मजबूत स्थिति में है। महिला मंडल के तमाम सदस्य समाज के विकास में अपनी भूमिका अदा करें। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS