ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
झारखंड
जेरेडा ने लौटाये ब्याज सहित पैसा
By Deshwani | Publish Date: 15/6/2017 6:30:46 PM
जेरेडा ने लौटाये ब्याज सहित पैसा

लोहरदगा, (हि.स.)। जिले के पेशरार प्रखंड क्षेत्र के नौ महिला मंडलों ने जेरेडा रांची में वर्ष 2014 में सोलर चार्जिंग स्टेशन की स्थापना के लिए 15-15 हजार रुपये जमा किये गये थे। लेकिन तीन वर्ष गुजर जाने के बाद भी जेरेडा ने उन इलाकों में सोलर चार्जिंग स्टेशन की स्थापना नहीं किया। महिला मंडलों ने इसकी शिकायत गुरुवार को डीसी विनोद कुमार से की। डीसी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जेरेडा के अधिकारियों से बात की और कहा कि पेशरार जैसे दुर्गम इलाके में लोगों ने बड़ी मेहनत से पैसा इकट‍्ठा कर दिया है। यदि सोलर चार्जिंग स्टेशन नहीं लगाया जा रहा है तो उनका पैसा ब्याज सहित वापस करें। 

डीसी के इस पहल के बाद जेरेडा ने सूद सहित पैसा वापस किया। जेरेडा को 15 हजार रुपये प्रति महिला मंडल की दर से दिया गया था। जेरेडा ने 1897 रुपये ब्याज के साथ 16 हजार 897 रुपये महिला मंडलों को वापस किया। समाहरणालय के सभाकक्ष में डीसी विनोद कुमार ने महिला मंडलों को 16 हजार 897 रुपये का चेक प्रदान किया। मौके पर डीसी ने कहा कि आपलोग लगन एवं मेहनत के साथ काम करते रहे। जिला प्रशासन आपको हर संभव मदद करेगा। उपायुक्त ने कहा कि महिला मंडल आज बहुत ही मजबूत स्थिति में है। महिला मंडल के तमाम सदस्य समाज के विकास में अपनी भूमिका अदा करें। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS