ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
झारखंड
पुल निर्माण कार्य 17 वर्षो से पड़ा है अधूरा
By Deshwani | Publish Date: 8/6/2017 10:52:09 AM
पुल निर्माण कार्य 17 वर्षो से पड़ा है अधूरा

लोहरदगा, (हि.स.)। अलौदी पंचायत के चटकपुर से साके हेसवे जाने वाली पथ पर वर्ष 2000 में बना पड़ा अर्धनिर्मित पुल 17 वर्षों से अधूरा है। इस पुल का निर्माण कराया जा रहा था लेकिन उग्रवादियों द्वारा इसमें व्यवधान उत्पन्न कर देने के बाद कार्य बंद हो गया। 
17 वर्षो बाद भी इस पथ की सुधि लेने वाला कोई नहीं है। सुदूरवर्ती इलाका होने के कारण किसी जनप्रतिनिधि का भी आवागमन इस क्षेत्र में नहीं होता है। जब चुनाव होता है तो ग्रामीणों द्वारा पुल निर्माण का मुद्दा उठाया जाता है लेकिन किसी पंचायत प्रतिनिधि, विधायक, सांसद के अलावा प्रशासनिक अधिकारी तक पुल निर्माण में अपनी रुचि अभी तक नहीं दिखाई है।
इस संबंध में ग्रामीणों का कहना है कि वे लोग सुदूर और नक्सल प्रभावित क्षेत्र से आते हैं, जिसके कारण वे अब तक विकास कार्य से उपेक्षित है। इस पुल का निर्माण नहीं होने से सुखे समय में तो नदी पार करके मुख्यालय और पंचायत भवन आ जाते हैं लेकिन बरसात के मौसम में छह किमी घूमकर पंचायत भवन जाना पड़ता है। विशेषकर रानीगंज, मन्हे, तेतरटोली, जामुन टोली के ग्रामीणों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों का कहना है कि सैकड़ों बार अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों से फरियाद की गई लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ। चुनाव के बाद बड़े-बड़े दावे एवं वादे किये जाते हैं लेकिन चुनाव बीतने के बाद नेता सबकुछ भूल जाते है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS