ब्रेकिंग न्यूज़
35वें बॉक्‍सम अंतर्राष्‍ट्रीय मुक्‍केबाजी टूर्नामेंट में भारत की मुक्‍केबाज पूजा रानी सेमीफाइनल मेंसरकार ने कोविड टीकाकरण अभियान में तेजी लाने को समय सीमा हटाया, 24 घंटे टीकाकरण की दी अनुमतिप्रधानमंत्री को सेरावीक 2021 में 5 मार्च को मिलेगा सेरावीक वैश्विक ऊर्जा एवं पर्यावरण नेतृत्व पुरस्कारजम्मू-कश्मीर: पुलवामा में पुलिस ने आतंकवादियों के ठिकाने का किया भंडाफोड़समस्तीपुर: एसबीआई शाखा से दिन दहाड़े छह लाख की लूटभारत और इंग्लैंड के बीच चौथा और आखिरी टेस्ट कल से अहमदाबाद में होगा शुरूदिल्ली: नगर निगम उपचुनाव में आम आदमी पार्टी ने चार वार्डों में किया कब्जाएमडीएल ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए 92.56 करोड़ रुपये का अंतरिम लाभांश दिया
झारखंड
लोहरदगा में आंधी-तूफान से तबाही, वज्रपात से एक की मौत
By Deshwani | Publish Date: 26/5/2017 5:58:11 PM
लोहरदगा में आंधी-तूफान से तबाही, वज्रपात से एक की मौत

लोहरदगा,  (हि.स.)। जिले में शुक्रवार दोपहर एक बजे आयी भारी बारिश और तूफान ने तबाही मचा दी। इससे सैकड़ों पेड़ उखड़ गये और कई घर गिर गये।वज्रपात से महावीर महतो की भंडरा थाना क्षेत्र में मृत्यु हो गयी। वहीं निंगनी गांव में एक ईट भट्ठे में काम करने वाले आठ लोग आसमानी बिजली से गंभीर रुप से घायल हो गये।
शुक्रवार दोपहर जैसे ही बूंदाबांदी शुरु हुई तपती गर्मी से लोगों ने थोड़ी राहत की सांस ली, तभी अचानक जोरदार आंधी-तूफान का दौर शुरु हुआ तो तबाही मच गयी। आंधी से कई घर ताश के पत्तों की तरह भरभरा कर गिर गये। वहीं कई घरों की छतों में लगे एंगल उड़ कर सड़क पर आ गये। इससे पावरगंज इलाके में कुछ समय तक यातायात बाधित रहा। इस आंधी-तूफान में करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है। कई जगह बिजली के पोल तार सहित गिर गये। एमबी कॉम्पलेक्स के पास न्यू रोड में पेड़ गिरने से वहां खड़ी स्कोर्पियो सहित कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गये। आंधी-तूफान से अजय उद्यान में भी भारी तबाही हुई है। शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्र में भी इस तूफान ने जमकर तबाही मचायी। तूफान को देखकर लोग दहशत में आ गये। आंधी से शहरी क्षेत्र के महिला थाना के पास वर्षो पुराने पेड़ उखड़ गये और छत में गिर गया। मारवाड़ी धर्मशाला में लगे टेंट उड़ गये। नवाडीपाड़ा में भी कई पेड़ उखड़ कर घरों में गिर गये। मैना बगीचा के पास भी भारी नुकसान हुआ है। शहर के मैना बगीचा, कोर्ट रोड, समाहरणालय परिसर सहित अन्य इलाकों में दर्जनों पेड़ उखड़कर सड़कों पर गिर गये। इससे मार्ग अवरूद्ध हो गया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS