ब्रेकिंग न्यूज़
सत्याग्रह एक्सप्रेस से जीआरपी पुलिस ने शराब के साथ दो व्यक्ति को किया गिरफ्ताररक्सौल में विवाहिता ने पंखे में फाँसी लगा कर आत्महत्या कीसमस्तीपुर: 31 अक्टूबर तक इंटरसिटी स्पेशल टे्रनों का होगा परिचालनअनलॉक 5: 15 अक्टूबर से खुल जाएंगे सिनेमाहॉल और मल्टीप्लेक्स, स्कूल कब से खुलेंगे, जानने के लिए गाइडलाइंस पढ़ेंसीएम योगी ने हाथरस पीड़िता के पिता से विडियो कॉलिंग से की बात, परिवार के सदस्य को मिलेगी नौकरी और घरभारत ने किया रक्षा शक्तियों में और इजाफा, ब्रह्मोस मिसाइल का सफल परीक्षण, मारक क्षमता 400 किमी से ज्यादाबिहार विधानसभा चुनाव: बीजेपी के प्रभारी होंगे देवेंद्र फडणवीस, 'दो दिनों में हो जाएगा सीट शेयरिंग पर फैसला'बिहार विधानसभा चुनाव: बीजेपी के प्रभारी होंगे देवेंद्र फडणवीस, 'दो दिनों में हो जाएगा सीट शेयरिंग पर फैसला'
झारखंड
लोहरदगा में आंधी-तूफान से तबाही, वज्रपात से एक की मौत
By Deshwani | Publish Date: 26/5/2017 5:58:11 PM
लोहरदगा में आंधी-तूफान से तबाही, वज्रपात से एक की मौत

लोहरदगा,  (हि.स.)। जिले में शुक्रवार दोपहर एक बजे आयी भारी बारिश और तूफान ने तबाही मचा दी। इससे सैकड़ों पेड़ उखड़ गये और कई घर गिर गये।वज्रपात से महावीर महतो की भंडरा थाना क्षेत्र में मृत्यु हो गयी। वहीं निंगनी गांव में एक ईट भट्ठे में काम करने वाले आठ लोग आसमानी बिजली से गंभीर रुप से घायल हो गये।
शुक्रवार दोपहर जैसे ही बूंदाबांदी शुरु हुई तपती गर्मी से लोगों ने थोड़ी राहत की सांस ली, तभी अचानक जोरदार आंधी-तूफान का दौर शुरु हुआ तो तबाही मच गयी। आंधी से कई घर ताश के पत्तों की तरह भरभरा कर गिर गये। वहीं कई घरों की छतों में लगे एंगल उड़ कर सड़क पर आ गये। इससे पावरगंज इलाके में कुछ समय तक यातायात बाधित रहा। इस आंधी-तूफान में करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है। कई जगह बिजली के पोल तार सहित गिर गये। एमबी कॉम्पलेक्स के पास न्यू रोड में पेड़ गिरने से वहां खड़ी स्कोर्पियो सहित कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गये। आंधी-तूफान से अजय उद्यान में भी भारी तबाही हुई है। शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्र में भी इस तूफान ने जमकर तबाही मचायी। तूफान को देखकर लोग दहशत में आ गये। आंधी से शहरी क्षेत्र के महिला थाना के पास वर्षो पुराने पेड़ उखड़ गये और छत में गिर गया। मारवाड़ी धर्मशाला में लगे टेंट उड़ गये। नवाडीपाड़ा में भी कई पेड़ उखड़ कर घरों में गिर गये। मैना बगीचा के पास भी भारी नुकसान हुआ है। शहर के मैना बगीचा, कोर्ट रोड, समाहरणालय परिसर सहित अन्य इलाकों में दर्जनों पेड़ उखड़कर सड़कों पर गिर गये। इससे मार्ग अवरूद्ध हो गया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS