ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
लोहरदगा में आंधी-तूफान से तबाही, वज्रपात से एक की मौत
By Deshwani | Publish Date: 26/5/2017 5:58:11 PM
लोहरदगा में आंधी-तूफान से तबाही, वज्रपात से एक की मौत

लोहरदगा,  (हि.स.)। जिले में शुक्रवार दोपहर एक बजे आयी भारी बारिश और तूफान ने तबाही मचा दी। इससे सैकड़ों पेड़ उखड़ गये और कई घर गिर गये।वज्रपात से महावीर महतो की भंडरा थाना क्षेत्र में मृत्यु हो गयी। वहीं निंगनी गांव में एक ईट भट्ठे में काम करने वाले आठ लोग आसमानी बिजली से गंभीर रुप से घायल हो गये।
शुक्रवार दोपहर जैसे ही बूंदाबांदी शुरु हुई तपती गर्मी से लोगों ने थोड़ी राहत की सांस ली, तभी अचानक जोरदार आंधी-तूफान का दौर शुरु हुआ तो तबाही मच गयी। आंधी से कई घर ताश के पत्तों की तरह भरभरा कर गिर गये। वहीं कई घरों की छतों में लगे एंगल उड़ कर सड़क पर आ गये। इससे पावरगंज इलाके में कुछ समय तक यातायात बाधित रहा। इस आंधी-तूफान में करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है। कई जगह बिजली के पोल तार सहित गिर गये। एमबी कॉम्पलेक्स के पास न्यू रोड में पेड़ गिरने से वहां खड़ी स्कोर्पियो सहित कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गये। आंधी-तूफान से अजय उद्यान में भी भारी तबाही हुई है। शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्र में भी इस तूफान ने जमकर तबाही मचायी। तूफान को देखकर लोग दहशत में आ गये। आंधी से शहरी क्षेत्र के महिला थाना के पास वर्षो पुराने पेड़ उखड़ गये और छत में गिर गया। मारवाड़ी धर्मशाला में लगे टेंट उड़ गये। नवाडीपाड़ा में भी कई पेड़ उखड़ कर घरों में गिर गये। मैना बगीचा के पास भी भारी नुकसान हुआ है। शहर के मैना बगीचा, कोर्ट रोड, समाहरणालय परिसर सहित अन्य इलाकों में दर्जनों पेड़ उखड़कर सड़कों पर गिर गये। इससे मार्ग अवरूद्ध हो गया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS