ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
लातेहार
लातेहार में आजसू नेता रंजीत सिंह की हत्या
By Deshwani | Publish Date: 19/2/2018 4:14:34 PM
लातेहार में आजसू नेता रंजीत सिंह की हत्या

लातेहार। झारखंड के लातेहार में चंदवा थाना क्षेत्र के चकला गांव में ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) नेता रंजीत सिंह की हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है। जानकारी के मुताबिक, आजसू नेता रंजीत सिंह का शव आज चकला गांव के आनंद भुईया के घर के सामने पड़ा मिला है। अभी तक इस संबंध में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

 
अपराधियों ने मंगलवार शाम शक्तिशाली डेटोनेटर का विस्फोट कर कोडरमा जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शंकर यादव को वाहन सहित उड़ा दिया था। इस घटना में कांग्रेस नेता की स्कार्पियो के परखचे उड़ गए। घटना में शंकर यादव के चालक धर्मेंद्र यादव (35) और प्राइवेट राइफलधारी बॉडीगार्ड कृष्णा यादव गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को कोडरमा सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां कृष्णा यादव की मौत हो गई, जबकि धर्मेंद्र को रांची रेफर कर दिया गया।
 
घटना उस समय हुई, जब शंकर यादव हजारीबाग जिले के चौपारण थाना क्षेत्र के भटबिगहा स्थित अपनी पत्थर माइंस से अपने घर (झुमरी) कोडरमा लौट रहे थे। इसी दौरान रास्ते में अरुण ¨सह व सम्राट ¨सह की माइंस के बीच एक सुनसान जगह पर उनकी स्कॉर्पियो को विस्फोट कर उड़ा दिया गया। घटनस्थल पर पहले से संदिग्ध हालत में खड़े भूसा लदे एक टेंपो के भी परखचे उड़ गए। संभवत: इसी लावारिस टेंपों में डेटोनेटर को प्लांट कर सड़क के किनारे झाड़ी में छिपाकर रखा गया था। जैसे ही शंकर यादव की गाड़ी टेंपो के पास पहुंची टेंपों को विस्फोट कर उड़ा दिया गया, जिसकी चपेट में शंकर यादव की स्कॉर्पियो भी आ गई।
 
घटना की सूचना मिलते ही कोडरमा एसपी शिवानी तिवारी, एसडीपीओ अनिल शंकर, डीएसपी कर्मपाल उरांव, एसडीओ प्रभात कुमार बरदियार के अलावा हजारीबाग जिले के चौपारण थाने की पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन की। घटनास्थल पर पहुंचे बरही के विधाायक मनोज कुमार ने शंकर के शव को उठाने से रोक दिया। उन्होंने एक्सपर्ट की टीम बुलाने की मांग की है। पुलिस के अनुसार हजारीबाग से डीआईजी भीमसेन टूटी के नेतृत्व में एक्सपर्ट की टीम घटनास्थल के लिए चल चुकी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए घटनास्थल पर रोशनी की व्यवस्था की जा रही है। जिला प्रशासन के भी कई वरीय अधिकारी घटनास्थल पर कैंप किए हुए हैं। वहीं घटनास्थल के आसपास सैकड़ों की भीड़ जमी है। पूर्व विधायक उमाशंकर अकेला भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS