ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी में छतौनी में चलती में कार में पटना के व्यवसायी को अपाची सवार बदमाशों ने गोली मारी, घायल, निजी नर्सिंग होम में भर्तीमोतिहारी के मधुबन में भारत माइक्रो फाइनेंस की शाखा से लूट के 80 हजार रुपए व मैनेजर की मोबाइल मिला, एक गिरफ्तार, चार अन्य लूटेरों के नाम का पता चलामोतिहारी के पंचमंदिर शहनाई विवाह भवन में समारोह के दौरान मारपीट की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर हमला, नगर इंस्पेक्टर सहित कई घायल, पड़ोसी गिरफ्तार35वें बॉक्‍सम अंतर्राष्‍ट्रीय मुक्‍केबाजी टूर्नामेंट में भारत की मुक्‍केबाज पूजा रानी सेमीफाइनल मेंसरकार ने कोविड टीकाकरण अभियान में तेजी लाने को समय सीमा हटाया, 24 घंटे टीकाकरण की दी अनुमतिप्रधानमंत्री को सेरावीक 2021 में 5 मार्च को मिलेगा सेरावीक वैश्विक ऊर्जा एवं पर्यावरण नेतृत्व पुरस्कारजम्मू-कश्मीर: पुलवामा में पुलिस ने आतंकवादियों के ठिकाने का किया भंडाफोड़समस्तीपुर: एसबीआई शाखा से दिन दहाड़े छह लाख की लूट
झारखंड
शिवालयों में उमड़ी शिव भक्तों की भीड़
By Deshwani | Publish Date: 24/7/2017 7:06:08 PM
शिवालयों में उमड़ी शिव भक्तों की भीड़

लोहरदगा,  (हि.स.)। जिले में सावन की तीसरी सोमवारी पर विभिन्न शिवालयों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। लोहरदगा प्रखंड के प्राचीन खखपरता शिव मंदिर में भगवान शिव की आराधना करने वालों की लंबी कतार अहले सुबह से ही लगी थी। इस मौके पर बड़ी संख्या में भक्त बुढ़वा महादेव मंदिर पहुंचे थे। भंडरा प्रखंड के अखिलेश्वर धाम में भी भक्तों की भारी भीड़ देखी गयी। भगवान शिव को सावन का महीना सबसे प्रिय है। शिव भक्तों को भी सावन के इस पवित्र महीने का इंतजार बेसब्री से रहता है। शिव भक्तों में काफी उत्साह देखा गया। हर-हर महादेव की गुंज से पूरा इलाका गुंजायमान था।
शहरी क्षेत्र के बुढ़वा महादेव मंदिर में भी शिव भक्तों की भारी भीड़ देखी गयी। लोगों ने पूरे भक्ति भाव के साथ भगवान शिव की आराधना की। छत्तर बगीचा स्थित स्वयंभू महादेव मंदिर में भी शिव भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। सुबह से ही यहां पूजा अर्चना करने वालों की कतार लगी थी। भक्तों के लिए यहां विशेष व्यवस्था भी की गयी थी। कुडू प्रखंड के महादेव मंडा में भी लोगों ने पूजा अर्चना की। सेन्हा प्रखंड के कोरांबे में भी शिव उपासना के लिए सुबह से ही लोग विभिन्न शिवालयों में पहुंचे थे। शिव भक्तों की भीड़ हर शिवालयों में नजर आ रही थी। इसके अलावा विभिन्न स्थानों पर भगवान भोले शंकर की पूजा अर्चना पूरे भक्ति भाव के साथ की गयी। जगह-जगह धार्मिक अनुष्ठान एवं भंडारा का भी आयोजन किया गया। इलाके में भक्ति गीतों के बजने से पूरा माहौल भक्तिमय हो गया था।
लोगों का कहना है कि यह अदभुत संयोग है कि सावन की शुरुआत सोमवार से हो रही है और सावन का समापन भी सोमवार को ही होगा। इस अदभुत संयोग को लेकर भी लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। हर कोई शिव भक्ति में लगा है और भगवान भोले शंकर के पूजा अर्चना पूरे भक्ति भाव के साथ की जा रही है। सावन की तीसरी सोमवारी के मौके पर शिवालयों में विशेष सजावट भी की गयी है। जिले के विभिन्न शिवालयों में उमड़ी भक्तों की भीड़ के द्वारा जयकारा किये जाने से पूरा इलाका बोल बम के नारों से गुंजायमान हो गया था। लोहरदगा प्रखंड के खखपरता शिव मंदिर में लोगों ने भगवान शंकर की पूजा-अर्चना के बाद वहां के प्राकृतिक सौंदर्य का भी अवलोकन किया। हरियाली के मनोरम दृश्य को देखकर लोग काफी गदगद नजर आये। प्राचीन खखपरता शिव मंदिर में दूर-दूर से लोग जलाभिषेक के लिए पहुंचे थे। भक्तों में गजब का उत्साह देखा गया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS