झारखंड
बारिश के कारण मरकच्चो की गलियां तालाब में तब्दील
By Deshwani | Publish Date: 13/7/2017 12:12:31 PM
बारिश के कारण मरकच्चो की गलियां तालाब में तब्दील

कोडरमा, (हि.स.)। जिले के मरकच्चो प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश से जहां किसानों के चेहरे खिले हैं, तो दूसरी ओर मुख्य सड़क और गलियों में जल जमाव से आम लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है। बारिश से कोडरमा-कोवाड़ मुख्य मार्ग के बंधन चैक के समीप बारिश का पानी सड़क पर जमने से सड़क तालाब में तब्दील हो गई है।
इसके कारण दो पहिया वाहन, चार पहिया वाहन के साथ-साथ पैदल चलने वाले राहगीरों को काफी परेशानी हो रही है। वहीं दरगाह मोहल्ला में कई गलियों में बारिश का पानी जमा होने से लोगों का घरों से निकला मुश्किल हो गया है। दो वर्ष पूर्व आरकेएस कंट्रक्शन कंपनी द्वारा बरियाडीह से मरकच्चो तक सड़क का निर्माण कराया गया था। सड़क निर्माण के दौरान नाली निर्माण नहीं कराया गया था। 
सड़क निर्माण से सड़क की ऊंचाई गलियों की ऊंचाई से अधिक होने के कारण बरसात के दिनों में गलियों से बारिश के पानी की निकासी नहीं हो पाती है, जिसके कारण गलियों में काफी पानी का जमाव हो जाता है। इससे गलियां तालाब के रूप में तब्दील हो गई हैं। यही हाल ब्लॉक चैक से गिरीडीह जिला को जोड़ने वाली सड़क का भी है। इसी सड़क के किनारे इंटर कॉलेज और सर्वोदय उच्च विद्यालय भी है। विद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को साइकिल और पैदल स्कूल आने-जाने में काफी दिक्कत हो रही है। सड़क और गलियों का ये हाल कोई नई नहीं है बल्कि विगत दो वर्षों से ऐसी स्थिति बनी हुई है। इसके बावजूद इस समस्या को लेकर न तो यहां के जनप्रतिनिधि गंभीर हैं और न ही जिले के पदाधिकारी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS