ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए बन रही है योजना
By Deshwani | Publish Date: 19/6/2017 1:46:11 PM
सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए बन रही है योजना

कोडरमा,  (हि.स.)। केंद्र सरकार की ओर से 2020 तक 50 प्रतिशत सड़क दुर्घटनाओं को रोकने की योजना पर व्यापक कार्य योजना तैयार की गई है। इस मद्देनजर कोडरमा जिले में भी इस पर पहल की गई है। स्वास्थ्य, शिक्षा, एनएच एवं पीडब्ल्यूडी विभाग इस कार्य को अमलीजामा पहनाने में लग गया है। पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता अरुण कुमार राणा ने बताया कि सड़क सुरक्षा के मामले में विभाग द्वारा 16 पथों पर तीन ग्रुप बनाकर कार्य की प्रक्रिया शुरू की है। इसमें यातायात व्यवस्था के तहत इंडिकेशन, सिग्नल और ओवरटेक को रोकने एवं स्पीड क्षमता कम करने पर कार्य किया जा रहा है। 

राणा ने कहा कि इसमें लगभग दो करोड़ रुपये खर्च आयेंगे। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 2015-16 में झारखंड के सड़क दुर्घटना में मामले में संवेदनशील 155 ब्लैक स्पॉट चिन्हित किए गए हैं। इसमें कोडरमा जिला के भी 10 प्वाइंट शामिल है। उन्होंने बताया कि इसके अंतर्गत सुभाष चौक से झुमरीतिलैया शहर होते हुए महाराणा प्रताप चौक 2.9 किलोमीटर में 28 लाख की लागत से कार्य किया जा रहा है, जिसमें ओवरब्रिज के रेोलग में रंग-रोगन भी शामिल है। इसके अलावा अन्य कई कार्य किये जायेंगे। वहीं डीवीसी चौक से करियावां 1.2 किलोमीटर, रेलवे ओवरब्रिज से मोरियावां 2.6 किलोमीटर, एनएच-31 से कोडरमा 10 किलोमीटर, अड्डी बंगला रोड, वीर कुंवर सिंह चौक से मडुआटांड़ तक, कोआर से कोडरमा रोड तक 42 किलोमीटर (19 लाख), डोमचांच से ढाब रोड 16.4 किलोमीटर (19.5 लाख), डोमचांच से ढोढाकोला तक 21.7 किलोमीटर (20 लाख) की लागत से कार्य होगा। इसके अलावा सड़क सुरक्षा को लेकर बोर्ड एवं स्टीकर लगाये जायेंगे। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS