ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
मैट्रिक रिजल्ट में संशोधन के बाद 979 हुए पास
By Deshwani | Publish Date: 7/6/2017 12:17:45 PM
मैट्रिक रिजल्ट में संशोधन के बाद 979 हुए पास

कोडरमा, (हि.स.)। मैट्रिक के रिजल्ट में संशोधन से जिले के 979 परीक्षार्थियों का साल बच गया। पुनः निकाले गए परिणाम के बाद 979 परीक्षार्थियों का साल बच गया। वहीं जिले में परिणाम का प्रतिशत भी करीब आठ फीसदी बढ़कर 71.29 प्रतिशत हो गया। मैट्रिक परीक्षा का शुरूआती परिणाम जिले में 63.19 प्रतिशत रहा था। जबकि परिणाम में संशोधन के बाद पास करने वाले विद्यार्थियों में इजाफा हुआ।
इस वर्ष जिले के मैट्रिक परीक्षा में 12093 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इसमें प्रथम परिणाम में 3804 परीक्षार्थी प्रथम, 3092 द्वितीय व 746 परीक्षार्थी तृतीय श्रेणी में पास हुए थे। संशोधित परिणाम में प्रथम श्रेणी के 52 छात्रों की बढ़ोतरी होकर यह कुल संख्या 3856 हो गई। वहीं द्वितीय श्रेणी में करीब 600 की बढ़ोतरी के साथ इनकी कुल संख्या 3627 हो गई। जबकि तृतीय श्रेणी में करीब 400 छात्र-छात्राओं की बढ़ोतरी हुई है। मैट्रिक परीक्षा में जिले के 64 उच्च, उत्क्रमित उच्च विद्यालयों के बच्चों ने भाग लिया था। विकट परिस्थितियों के बाद भी कुछ स्कूलों में बच्चों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। जिला शिक्षा विभाग बेहतर प्रदर्शन के लिए शिक्षकों के कुशल नेतृत्व व बच्चों की कड़ी मेहनत कारण बता रहा है। जिला शिक्षा पदाधिकारी पीपी झा के अनुसार परिणाम पिछले वर्षों की अपेक्षा काफी बेहतर है। जिला का स्थान राज्य में 5वां है, जो पूर्व के वर्ष में 12वां था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS